पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Cash Seized From House Of BJP Leader's Kin, Grabbed From Cops In Hyderabad

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेलंगाना उप-चुनाव के दौरान छापेमारी:BJP उम्मीदवार के रिश्तेदार के घर से पुलिस ने जब्त किए 18.67 लाख रुपए, बाहर निकलते ही समर्थकों ने लूट लिया

हैदराबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (फाइल फोटो)

तेलंगाना का दुब्बाक उप-चुनाव चर्चा का केंद्र बन गया है। यहां सोमवार को BJP उम्मीदवार एम रघुनंदन राव के रिश्तेदार के घर पुलिस ने छापा मारा। उनके घर से 18.67 लाख रुपए बरामद हुए। पुलिस इन रुपयों को सीज करके जैसे ही घर से निकली, बाहर प्रत्याशी के समर्थक सैकड़ों की संख्या में खड़े थे। उन्होंने पुलिस पर ही हमला बोल दिया। पुलिस का कहना है कि समर्थकों ने सीज किए गए रुपयों में से 12 लाख से ज्यादा रुपए लूट लिए। पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने जहां रेड डाली, वहां तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष बिंदी संजय कुमार भी पहुंचे। उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। समर्थकों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस टीम ही पैसे लेकर पहुंची थी और उसी ने रघुनंदन के रिश्तेदार के घर ये पैसे रखे।

BJP प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने हिरासत में लिया
भाजपा सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्‌डी ने रघुनंदन राव से पूरे घटना की जानकारी ली है। भाजपा नेताओं का एक दल मंगलवार को इस मामले में राज्य के चुनाव अधिकारी से मुलाकात करेगा। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद बंडी संजय कुमार ने कहा कि दुब्बाक उप-चुनाव में पुलिस नियमों का उल्लंघन कर रही है और जानबूझकर भाजपा प्रत्याशी को परेशान कर रही है। संजय कुमार देर रात घटनास्थल पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

3 नवंबर को होना है उपचुनाव
दुब्बाक विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को उप चुनाव होना है। पुलिस के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली थी कि भाजपा उम्मीदवार के रिश्तेदार के घर काफी बड़ी रकम रखी गई है। इन पैसों का यूज उपचुनाव में वोटर्स को प्रभावित करने के लिए किया जा सकता है। पुलिस अफसरों का कहना है कि घर के बाहर के कई वीडियो मौजूद हैं। उसके जरिए लूट करने वालों की पहचान की जा रही है। सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें