• Hindi News
  • National
  • CBI filed chargesheet against P Chidambaram's wife Nalini Chidambaram in Saradha scam

शारदा घोटाला / सीबीआई ने पी चिदंबरम की पत्नी के खिलाफ कोलकाता कोर्ट में चार्जशीट दायर की

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 05:33 PM IST



CBI filed chargesheet against P Chidambaram's wife Nalini Chidambaram in Saradha scam
X
CBI filed chargesheet against P Chidambaram's wife Nalini Chidambaram in Saradha scam

नई दिल्ली. शारदा घोटाला मामले में सीबीआई ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी के खिलाफ कोलकाता कोर्ट में चार्जशीट दायर की। इसमें नलिनी चिदंबरम पर शारदा ग्रुप ऑफ कंपनी के प्रोप्रायटर सुदीप्तो सेन के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रचने का आरोप है। वहीं, सीबीआई ने अन्य लोगों पर धोखाधड़ी करने और कंपनी के फंड में गबन करने का आरोप लगाया है।

 

पूर्व वित्तमंत्री की पत्नी नलिनी पर शारदा पोंजी योजना घोटाले में 1.4 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है। सीबीआई ने कोलकाता की बारासात कोर्ट में चार्जशीट दायर की। यह इस मामले की छठवीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की गई। इस चार्जशीट में नलिनी के अलावा अनुभूती प्रिंटर्स एंड पब्लिकेशन्स प्राइवेट लिमिटेड और सुदिप्ता सेन सह-आरोपी बनाए गए। चार्जशीट के अनुसार, नलिनी ने 2010 से 2014 के बीच यह रिश्वत ली थी।

 

पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को राहत
वहीं, शुक्रवार को ही एयरसेल मैक्सिस घोटाला मामले में पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को दिल्ली की एक कोर्ट ने राहत प्रदान की है। कोर्ट ने मामले में दोनों की गिरफ्तारी पर लगी रोक को एक फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। यह मामला एयरसेल मैक्सिस सौदे में एफआईपीबी की मंजूरी देने में कथित अनियमितता से जुड़ा है।

COMMENT