• Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Ministers Coal Scam; CBI Raid At Moloy Ghatak's Premises In Kolkata

पार्थ के बाद मलय जांच एजेंसी के रडार पर:CBI ने ममता के मंत्री के 6 ठिकानों पर छापा मारा, कोयला घोटाले में एक्शन

कोलकाता3 महीने पहले
छापेमारी के दौरान मलय घटक के आसनसोल आवास के बाहर मौजूद सेंट्रल फोर्स की टीम।

ममता सरकार के कानून मंत्री मलय घटक के 6 ठिकानों पर बुधवार सुबह CBI ने छापेमारी की है। घटक पर कोयला तस्करी का आरोप है। सूत्रों के मुताबिक CBI की 3 टीम सुबह 8 बजे से घटक के आवास समेत 6 ठिकानों की तलाशी ले रही हैं। इनमें कोलकाता के 5 और आसनसोल के एक ठिकाने पर टीमें मौजूद हैं।

CBI सूत्रों ने मीडिया को बताया कि कई बार नोटिस भेजे जाने के बाद भी मलय पूछताछ के लिए नहीं आए, जिस वजह से रेड की कार्रवाई की गई है।

क्या है मामला और मलय घटक का नाम कैसे आया?
आसनसोल के निकट कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोल फील्ड्स की लीज पर दी गई खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया। CBI के अनुसार, जांच में 1,300 करोड़ रुपए के लेन-देन का संदेह है। CBI ने कोल तस्करी मामले में लीज लेने वाली कंपनी ग्रेस इंड्रस्टी लिमिटेड और मुकेश गुप्ता पर 2012 में FIR दर्ज की थी, जिसके बाद पूछताछ में मलय घटक का नाम भी सामने आया था।

ED कार्रवाई के बाद पार्थ की गई थी कुर्सी
23 जुलाई को SSC स्कैम में ED ने पार्थ चटर्जी को कोलकाता से गिरफ्तार किया था। पार्थ के गिरफ्तारी के साथ ही उनके करीबी अर्पिता के घर से 50 करोड़ रुपए नगद और सोना बरामद हुआ था, जिसके बाद ममता ने उन्हें मंत्री पद से हटा दिया। पार्थ वर्तमान में न्यायिक हिरासत में है।

(खबर अपडेट हो रही है)