• Hindi News
  • National
  • CBI Team Attacked In Noida: Accused Associates Attacked CBI Team While Arrest, Accused Absconding

आरोपी को पकड़ने गई सीबीआई टीम पर हमला, पिछले रास्ते से आरोपी फरार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी सीबीआई में ही सहायक सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात
  • उस पर 20 लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप, उसी मामले में टीम गिरफ्तार करने गई थी

नोएडा. उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में सीबीआई टीम पर हमला किए जाने की खबर है। सीबीआई टीम शनिवार को सोनपुरा गांव में घूस के मामले में आरोपी को पकड़ने गई थी। आरोपी सुनील दत्त सीबीआई में सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई) है। टीम जब उसके घर पहुंची तो रिश्तेदारों की मदद से वह पिछले दरवाजे से फरार हो गया।

 

126 करोड़ रुपए भूमि घोटाले की जांच से जुड़ा था आरोपी

सीबीआई यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (वाईईआईडीए) में 2014 में हुए 126 करोड़ रुपए के कथित भूमि घोटाले मामले की जांच कर रही है। उसने इस मामले में तीन फरवरी को गाजियाबाद में तैनात अपने दो अधिकारियों इंस्पेक्टर वीएस राठौर और एएसआई सुनील दत्त के खिलाफ मामला दर्ज किया था। राठौर और दत्त दोनों ही भूमि घोटाले मामले की जांच कर रहे थे। सीबीआई ने उनके खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। राठौर की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि सुनील फरार है। सूत्रों की मानें तो राठौर और दत्त पर 20 लाख रुपए घूस लेने का आरोप है।

 

सीबीआई के अधिकारियों को घर में घसीटकर पीटा

सीबीआई के मुताबिक, सुनील को पकड़ने गई टीम में एक इंस्पेक्टर, एक सब इंस्पेक्टर, दो कांस्टेबल और एक महिला कांस्टेबल शामिल थी। जब टीम उसके घर पहुंची तो सुनील के रिश्तेदारों ने सभी सदस्यों को जबरदस्ती अंदर घसीट लिया और लात-घूंसों और डंडों से पीटने लगे। हमलावरों ने टीम के लोगों के मोबाइल फोन्स, आईडी कार्ड्स भी जला दिए।

 

आरोपी सुनील का भाई युद्धवीर गिरफ्तार

एसपी (ग्रामीण) विनीत जायसवाल ने बताया, ‘ईकोटेक-3 थाने को सीबीआई अधिकारियों के साथ आरोपियों के रिश्तेदारों और परिजनों द्वारा दुर्व्यवहार करने की सूचना मिली थी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में लिया। दुर्व्यवहार की शिकायत सही पाई गई। मामला दर्ज कर लिया गया और कानूनी कार्यवाही चल रही है।’ ईकोटेक-3 थाने की एसएचओ अनीता चौहान ने बताया, ‘आरोपी के रिश्तेदारों के खिलाफ सरकारी अधिकारियों को बंधक बनाने, पीटने और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है। सुनील दत्त के भाई युद्धवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।’

खबरें और भी हैं...