• Hindi News
  • National
  • Chennai Rains 2021; Viral Video Of Tamil Nadu Female Police Inspector Rajeshwari

इस महिला पुलिस अफसर को सैल्यूट:सड़क पर बेहोश पड़े युवक को कंधे पर उठाकर ऑटो तक पहुंचाया, समय पर इलाज मिलने से बची जान

एक वर्ष पहले

तमिलनाडु में पिछले करीब एक सप्ताह से बारिश जारी है। बाढ़ जैसे हालात के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच तमिलनाडु पुलिस की एक महिला इंस्पेक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। महिला इंस्पेक्टर बेहोश युवक को अपने कंधे पर उठाकर उसे अस्पताल पहुंचा रही हैं।

राजेश्वरी ने बताया कि उन्हें चेन्नई की सड़क के किनारे एक आदमी बेहोश पड़ा नजर आया था। उन्होंने उसकी मदद की है।
राजेश्वरी ने बताया कि उन्हें चेन्नई की सड़क के किनारे एक आदमी बेहोश पड़ा नजर आया था। उन्होंने उसकी मदद की है।

इस वीडियो को IAS सुप्रिया साहू ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इंस्पेक्टर राजेश्वरी से ज्यादा सशक्त कंधे किसी के भी नहीं हो सकते। भारी बारिश के बीच उन्होंने एक बेहोश व्यक्ति को ऑटो में बैठाकर अस्पताल पहुंचाया।

राजेश्वरी ने जिस व्यक्ति को कंधे पर उठाया था उसका नाम उधाया बताया जा रहा है। राजेश्वरी के मुताबिक जब वे चेन्नई के हालात जानने निकली थीं तो उन्होंने एक आदमी सड़क के किनारे बेहोश पड़ा दिखा। उन्होंने लोगों की मदद से उसे उठाकर तुरंत अस्पताल पहुंचाया। समय पर अस्पताल पहुंचने के कारण उधाया की जान बच गई है। फिलहाल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। राजेश्वरी चेन्नई के टीपी चेतराम पुलिस स्टेशन में तैनात हैं।

तमिलनाडु के 20 जिलों में रेड अलर्ट
तमिलनाडु में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने 20 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इन जिलों में चेन्नई, तिरुवल्लुर, रानीपेट, वेल्लोर, सलेम, कल्लाकुरिची, तिरुपट्‌टूर और तिरुवन्नमलई शामिल हैं। इनमें से एक या दो इलाकों में 20.4 सेमी से अधिक बारिश हो सकती है जबकि अन्य इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है। तमिलनाडु के अलावा आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में भारी से अतिभारी बारिश की चेतावनी है।

फोटो चेन्नई के पुरासाइवक्कम इलाके की है। यहां बारिश के बाद चारों तरफ सिर्फ पानी ही दिखाई दे रहा है।
फोटो चेन्नई के पुरासाइवक्कम इलाके की है। यहां बारिश के बाद चारों तरफ सिर्फ पानी ही दिखाई दे रहा है।

पानी भरने से सड़कें जाम
चेन्नई में अत्यधिक बारिश के चलते इलेक्ट्रिसिटी केबल में खामी आने से दक्षिण चेन्नई में पावर सप्लाई बाधित हो गई है। कोडमबक्कम और अशोक नगर इलाकों में सड़कों पर पानी भरा है। कई इलाकों में पेड़ गिरने से सड़कें जाम हो गई हैं।

अगले दो दिनों तक बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु में अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है। इस कारण बुधवार को चेन्नई एयरपोर्ट पर आने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड कर दी गई हैं।

सड़कों पर कमर तक पानी भर गया है। यहां से निकलने के लिए लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है।
सड़कों पर कमर तक पानी भर गया है। यहां से निकलने के लिए लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है।

6 जिलों में बाढ़ की चेतावनी
तमिलनाडु के डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने 11 नवंबर को होने वाली भारी बारिश के कारण थूथुकुडी, विल्लीपुरम, तिरुनेलवेली, नागापट्टिनम, कुड्डालोर और चेंगलपेट्टू जिलों में बाढ़ की चेतावनी जारी की है।

9 जिलों में स्कूल रहेंगे बंद
मौसम विभाग की चेतावनी के बाद राज्य सरकार ने 11 नवंबर को चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपेट, कुड्डालोर, नागपट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरूर और मयीलादुथुराई जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की है।

खबरें और भी हैं...