• Hindi News
  • National
  • Sweet Gesture । CM Mamata Banerjee Sends PM Narendra Modi West Bengal Mangoes

ममता की मैंगो डिप्लोमैसी:ममता ने मोदी और अमित शाह को आम भेजे, 10 साल पहले CM बनने पर शुरू की थी परंपरा

कोलकाता5 महीने पहले

बंगाल विधानसभा चुनाव के बैद से लगातार एक-दूसरे के खिलाफ तीखे बयान दे रहे ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आम की मिठास घुल रही है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य नेताओं को आम भेजे हैं। इसे ममता की मैंगो पॉलिटिक्स कहा जा रहा है।

ममता बनर्जी ने राजनेताओं को बंगाल के मशहूर हिम सागर, लक्ष्मण भोग और मालदा आम भेजे हैं। ममता ने यह परंपरा 10 साल पहले 2011 में शुरू की थी, जब वे पहली बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनी थीं।

मोदी और शाह के अलावा ममता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आम भेजे हैं।

मोदी ने कहा था- चुनावी बैर, पर दीदी खुद मेरे लिए कुर्ता भेजती हैं
पिछले साल नरेंद्र मोदी ने अक्षय कुमार को दिए इंटरव्यू में ममता बनर्जी के साथ अपने रिश्तों पर बात की थी। कहा था कि मैं और ममता चुनावी प्रतिस्पर्धी हैं, पर हमारा रिश्ता काफी अच्छा है। दीदी खुद मेरे लिए कुर्ता चुनती हैं और हर साल भेजती हैं। वो जानती हैं कि मुझे बंगाली मिठाइयां पसंद हैं और इसलिए वो मुझे मिठाइयां भेजती हैं।

कई मुद्दों पर केंद्र और बंगाल के बीच तकरार
विधानसभा चुनाव के पहले से ही केंद्र सरकार और ममता बनर्जी के बीच तकरार बरकरार है। इनमें बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के अलावा नारदा स्कैम, चीफ सेक्रेटरी अल्पन बंधोपाध्याय का ट्रांसफर, राज्यपाल जगदीप धनखड़ को लेकर अक्सर तीखे बयान दिए जाते रहे हैं।

खबरें और भी हैं...