--Advertisement--

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने शिवराज के खिलाफ अरुण यादव को उतारा, भाजपा ने विधायक कुसुम महदेले का टिकट काटा

कांग्रेस और बीजेपी ने देर रात जारी की फाइनल लिस्ट,आज नॉमिनेशन का आखिरी दिन

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 10:52 AM IST
Congress-BJP final list released in mp

नेशनल डेस्क/भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज (शुक्रवार) नामांकन का आखिरी दिन है। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस और भाजपा ने देर रात उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की। कांग्रेस ने छठवीं सूची में सात उम्मीदवारों के नाम तय किए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को बुधनी से उतारा है। पार्टी ने अब तक 229 सीटों पर प्रत्याशी तय किए। जतारा सीट लोक जनतांत्रिक दल (लोजद) के लिए छोड़ दी। भाजपा ने चौथी और आखिरी सूची में पन्ना से मौजूदा विधायक कुसुम महदेले का टिकट काट दिया गया। राज्य में 28 नवंबर को मतदान होगा। परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।

कांग्रेस ने आखिरी सूची में तीन प्रत्याशी बदले
कांग्रेस ने आखिरी सूची में तीन नाम तय किए और तीन सीटें- इंदौर-1, मानपुर और रतलाम ग्रामीण पर प्रत्याशी बदल दिए। इंदौर-1 पर पहले प्रीति अग्निहोत्री को प्रत्याशी बनाया गया था। अब संजय शुक्ला को टिकट दिया। मानपुर में तिलकराज सिंह की जगह ज्ञानवती सिंह को टिकट दिया गया है, जबकि रतलाम रूरल में लक्ष्मण सिंह डिंडोर की जगह थवर लाल भूरिया पर भरोसा जताया है।

पन्ना से बृजेंद्रप्रताप सिंह को टिकट
भाजपा की चौथी और अंतिम सूची में बीजेपी ने पन्ना से मौजूदा विधायक कुसुम महदेले का टिकट काट कर पूर्व मंत्री बृजेंद्रप्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने पहली सूची में 176 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। दूसरी में 17, तीसरी में 32 और अंतिम चौथी सूची में 7 उम्मीदवारों की घोषणा की।

एबीपी न्यूज-लोकनीति सीएसडीएस का लेटेस्ट चुनावी सर्वे
एबीपी चुनावी सर्वे के नतीजों में राजस्थान में बदलाव के साथ कांग्रेस की सरकार आने और दो अन्य प्रदेशों छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बने रहने का अनुमान लगाया गया है। राजस्थान में कांग्रेस चार फीसदी ज्यादा मत लेकर सरकार बना सकती है। मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर में भाजपा के मामूली अंतर से जीतने की बात सामने आई है। छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी का गठबंधन कांग्रेस के लिए खतरा बनता दिख रहा है जिससे भाजपा को फिर बहुमत हासिल हो सकता है। सर्वे में 14 हजार से ज्यादा लोगों से पिछले महीने के अंत में राय ली गई है।

X
Congress-BJP final list released in mp
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..