मनी लॉन्ड्रिंग / कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को जमानत मिली, आज सोनिया गांधी तिहाड़ जेल मिलने पहुंची थीं



कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष (फाइल फोटो)। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष (फाइल फोटो)।
X
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष (फाइल फोटो)।कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष (फाइल फोटो)।

  • कुछ दिनों पहले शिवकुमार से मिलने राज्यसभा सांसद अहमद पटेल और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा भी तिहाड़ पहुंचे थे
  • मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट के तहत ईडी ने शिवकुमार को तीन सितंबर को हिरासत में लिया था

Dainik Bhaskar

Oct 23, 2019, 03:29 PM IST

नई दिल्ली. मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस नेता शिवकुमार को जमानत मिल गई। उनसे मिलने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पहुंची थीं। उनके साथ पार्टी नेता अंबिका सोनी भी थे। कुछ दिनों पहले उनसे मिलने राज्यसभा सांसद अहमद पटेल और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा भी पहुंचे थे।

 

मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट के तहत ईडी ने शिवकुमार को तीन सितंबर को हिरासत में लिया था। कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि शिवकुमार की गिरफ्तारी सरकार द्वारा बदले की राजनीति का एक और उदाहरण है। वो ईडी/सीबीआई और दूसरी सरकारी एजेंसियों का उपयोग चुनिंदा लोगों को निशाना बनाने के लिए कर रही है।

 

शिवकुमार पर अधिकारियों को गुमराह करने का आरोप

इससे पहले ईडी की तरफ से पक्ष रखते हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) केएम नटराज ने कोर्ट से कहा था कि इनकम टैक्स के छापों में इस बात के साक्ष्य मिले हैं कि डीके शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों में शामिल रहे हैं। इनसे जुड़े दस्तावेजों की जांच के लिए शिवकुमार की रिमांड जरूरी है। एएसजी ने यह भी कहा कि पिछले कुछ सालो में शिवकुमार के पूरे परिवार की संपत्ति कई गुना बढ़ गई। इसकी जांच के दौरान वे लगातार अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना