पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi West Bengal Election Rally Update; Congress Leader Attacks On Narendra Modi And Mamata Banerjee

बंगाल में आधे चुनाव के बाद राहुल की एंट्री:कांग्रेस सांसद ने कहा- प्रधानमंत्री थाली बजाकर कोरोना भगा रहे हैं, ममता कहती हैं खेला होबे; ये क्या ड्रामा है?

नक्सलबाड़ी3 महीने पहले

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव बुधवार को राहुल गांधी की एंट्री हुई। राज्य में 4 फेज की 135 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। इस तरह आधे चुनाव के बाद बंगाल पहुंचे राहुल ने उत्‍तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर में सभाओं को संबोधित किया। राहुल के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी रहीं।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री थाली बजाकर कोरोना भगा रहे हैं। नरेंद्र मोदी कहते हैं कोरोना आता है तो थाली बजाओ, घंटी बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ। कोरोना भाग जाएगा। भाग गया कोरोना? ममता बनर्जी कहती हैं खेला होबे। ये क्या ड्रामा चल रहा है?

भाजपा में घृणा और हिंसा के अलावा कुछ नहीं
राहुल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास आपको देने के लिए घृणा और हिंसा के अलावा कुछ नहीं है। भाजपा पश्चिम बंगाल का विभाजन करना चाहती है। ऐसा ही वे असम और तमिलनाडु में कर रहे हैं। अमित शाह और नरेंद्र मोदी को कुछ नहीं होने वाला है। आग लगेगी तो बंगाल जलेगा। बंगाल की माताएं और बहनें रोएंगी।

कांग्रेस सांसद ने कहा, 'मैं चुनाव में भाषण देने नहीं आया हूं। मैं आप लोगों को यह बताने आया हूं कि बंगाल बंट गया, तो सबसे ज्यादा नुकसान बंगाल की जनता और भविष्य को होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश में आग लगाई। उसके बदौलत चुनाव जीते। उसके बाद क्या हुआ? आज वहां क्या हो रहा है?'

बंगाल में राेजगार के लिए भी कटमनी
राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि यह पहला प्रदेश है, जहां रोजगार के लिए कट मनी देनी होती है। आपको नौकरी चाहिए, कोई काम चाहिए तो पहले ममता जी के लोगों को पैसे दो तो आपका काम होगा। ममता जी चुनाव के समय कहती हैं कि खेला होबे। कैसा खेल.. यहां का सड़क कौन बनाएगा? खेल खिलाना है, तो सड़क पर खेलेंगे ना। यहां कॉलेज-यूनिवर्सिटी कौन बनाएगा? खेल खेलना है, तो मैदान में खेलेंगे। यहां राजनीतिक ड्रामा चल रहा है।

पांचवें फेज में प्रचार के लिए बंगाल पहुंचे राहुल
राहुल राज्य में पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के लिए आए हैं। इससे पहले उन्होंने असम, केरल और तमिलनाडु के विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार किया लेकिन बंगाल नहीं गए। बंगाल में अभी कांग्रेस की पकड़ उत्तर दिनाजपुर, मालदा, मुर्शिदाबाद जैसे कुछ ही जिलों में है। इन इलाकों में आखिरी 3 फेज में वोटिंग होनी है। इसके उलट, प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह लगातार बंगाल में रैलियां और सभाएं कर रहे हैं। पहले से निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, आठों फेज को मिलाकर बंगाल में मोदी की 20 और शाह की 50 रैलियां और सभाएं होनी हैं।

बंगाल में कुल 8 फेज में वोटिंग, 3 फेज बाकी
पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर इस बार 8 फेज में वोटिंग हो रही है। पहले फेज में 27 मार्च को 30 सीट, 1 अप्रैल को दूसरे फेज में 30 सीट और तीसरे फेज में 6 अप्रैल को 31 सीट और 10 अप्रैल को 44 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। इसके बाद 17 अप्रैल को पांचवे चरण के तहत 45 सीट, 22 अप्रैल को छठवें चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीट और 29 अप्रैल को आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होनी है। काउंटिंग 2 मई को होगी।

खबरें और भी हैं...