पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Congress MP Wrote 'Khesiani Cat Pillar Noche', Javadkar Said In Response 'Cat Eating Chaat Khaj Haj Ko'

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा-कांग्रेस में मुहावरों की जंग:राहुल ने बॉलीवुड में IT के छापों पर मोदी सरकार को घेरने के लिए 3 मुहावरे लिखे, भाजपा ने 3 मुहावरों में ही जवाब दिया

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बॉलीवुड सेलेब्स के ठिकानों पर IT रेड पड़ी तो राहुल ने मुहावरों के जरिए मोदी सरकार को घेरा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इन मुहावरों का जवाब मुहावरों से ही दिया। - Dainik Bhaskar
बॉलीवुड सेलेब्स के ठिकानों पर IT रेड पड़ी तो राहुल ने मुहावरों के जरिए मोदी सरकार को घेरा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इन मुहावरों का जवाब मुहावरों से ही दिया।

बॉलीवुड में टैक्स चोरी को लेकर चल रही छापेमारी के बीच कांग्रेस और भाजपा में मुहावरों का जंग शुरू हो गई है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप और अन्य लोगों पर हुई इनकम टैक्स छापों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।

राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले लोगों को डरा रही है। इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़केर ने भी उनके खिलाफ पलटवार किया है। राहुल के मुहावरों का जवाब जावड़ेकर ने भी मुहावरों से दिया है। पढ़ें दोनों के बीच मुहावरों की जंग...

राहुल के तीन मुहावरे और उनके मतलब
राहुल ने #ModiRaidsProFarmers पर तीन मुहावरों के जरिए मोदी सरकार को घेरा।

  1. ऊंगलियों पर नचाना: यानी केंद्र सरकार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, ED और CBI को ऊंगलियों पर नचाती है। जब मन किया उन्हें विरोधियों के यहां छापेमारी के लिए भेज दिया या किसी केस में फंसा दिया।
  2. भीगी बिल्ली बनना: इस मुहावरे के जरिये उनका इशारा मीडिया की ओर था, जो कई मामलों में केंद्र सरकार के साथ मित्रवत व्यवहार करती हैं।
  3. खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे: इसके जरिये उनका इशारा किसान आंदोलन के बीच किसानों नेताओं पर कार्रवाई को लेकर था। यानी सरकार आंदोलन को कुचलने के लिए गुस्से में किसानों को झूठे केस में फंसा रही है।

जावड़ेकर के तीन मुहावरे और उनके मतलब
राहुल के मुहावरों का जवाब केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने भी तीन मुहावरों से दिया।

  1. सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को: उनका इशारा इंदिरा गांधी के शासन के दौरान में देश में लगाई गई इमरजेंसी की ओर था।
  2. ऊंगलियों पर गिने जा सकने वाला: इसमें उन्होंने पार्टी की मौजूदा राजनीतिक स्थिति की ओर इशारा किया।
  3. रंगा सियार: इस मुहावरे के जरिए उन्होंने कांग्रेस के परिवारवाद पर हमला बोला। उन्होंने राहुल और सोनिया गांधी के लाेकतंत्र पर भाषणबाजी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी के अंदरूनी लोकतंत्र पर सवाल उठाया। उनका इशारा पार्टी अध्यक्ष के चुनाव और कांग्रेस नेताओं के हालिया बयान को लेकर था।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें