• Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi: Congress Twitter Account Blocked Update | Randeep Surjewala Ajay Maken Twitter Handle Locked Temporarily

कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट लॉक:ट्विटर के एक्शन पर कांग्रेस ने कहा- हम नहीं डरेंगे; इससे पहले राहुल समेत 6 बड़े नेताओं के अकाउंट लॉक किए गए थे

नई दिल्ली4 महीने पहले

कांग्रेस ने दावा किया है कि पार्टी का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल लॉक कर दिया गया। इंडियन नेशनल कांग्रेस ने फेसबुक पर लिखा, 'जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया, हम तब नहीं डरे तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से क्या खाक डरेंगे। हम कांग्रेस हैं, जनता का संदेश है, हम लड़ेंगे, लड़ते रहेंगे। अगर बलात्कार पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाना अपराध है, तो यह अपराध हम सौ बार करेंगे। जय हिंद...सत्यमेव जयते।'

इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया था कि राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किया गया है। हालांकि, बाद में कहा कि यह लॉक किया गया था। बाद में बुधवार रात कांग्रेस ने उसके पांच और सीनियर लीडर्स के ट्विटर अकाउंट लॉक किए जाने का दावा किया। इनमें पार्टी महासचिव और पूर्व मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के व्हिप मणिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव शामिल हैं।

मुंबई कांग्रेस कमेटी का भी ऑफिशियल ट्विटर हैंडल को लॉक हुआ। कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष चरण सिंह सपरा ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिय जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस मामले में वह ट्विटर को चिट्ठी लिखेंगे और अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

रेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात की फोटो ट्वीट की थी
राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले दिल्ली कैंट रेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात की फोटो ट्वीट की थी। इस पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट का कहना था कि यह उसके नियमों का उल्लंघन है। ट्विटर ने राहुल के उस ट्वीट को हटा दिया।

NCPCR ने दिल्ली पुलिस और ट्विटर से की थी शिकायत
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने इस ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस और ट्विटर से शिकायत की थी। NCPCR ने पीड़िता के परिवार की तस्वीर पोस्ट करने के लिए राहुल पर कार्रवाई की मांग की थी। आयोग का कहना था कि यह जुवेनाइल जस्टिस एक्ट और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस (POSCO) एक्ट का उल्लंघन है।

अन्याय के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी
आज सुबह कांग्रेस के कम्युनिकेशन इंचार्ज सेक्रेटरी प्रणव झा ने PM मोदी, IT मंत्री अश्विनी वैष्णव और ट्विटर चीफ जैक डोर्सी को टैग करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपना विरोध दर्ज कराया और सभी तरह के अन्याय के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का वादा किया।

खबरें और भी हैं...