पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Priyanka Gandhi Tweet On Ram Temple, Says Ram Is With Everyones, Bhoomi Pujan Will Celebrate National Unity

कांग्रेस का सुंदर कांड:प्रियंका ने 21 लाइनों में 23 बार राम का नाम लिया, बोलीं- राम सब में हैं, राम सब के हैं; कमलनाथ भी भगवा रंग में

नई दिल्ली3 महीने पहले
प्रियंका की ये फोटो मई 2019 की है, जब वे मध्य प्रदेश के दौरे पर थीं। उन्होंने उज्जैन के महाकाल मंदिर में पूजा की थी।
  • अयोध्या में बुधवार को 12:30 बजे भूमि पूजन शुरू होगा, जो 10 मिनट तक चलेगा
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल राम मंदिर की नींव रखने के लिए अयोध्या में 3 घंटे तक रहेंगे

राम मंदिर के भूमि पूजन में 24 घंटे से भी कम वक्त बचा है। हर कोई राम धुन में रम गया है। उस कांग्रेस को भी राम याद आ रहे हैं, जो कम से कम खुले मंच पर इस राम नाम परहेज करती थी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को ट्वीट किया है। 21 लाइनों में 270 शब्द लिखे हैं प्रियंका ने और इसमें 23 बार राम नाम लिया है। प्रियंका ने इस ट्वीट में अपने नाम पर दस्तखत भी हिंदी में किए हैं।

प्रियंका ने ट्वीट में लिखा राम सब में हैं, राम सबके हैं। राम कबीर के हैं, तुलसी दास के हैं और रैदास के हैं। गांधी के रघुपति राघव राजा राम सबको सन्मति देने वाले हैं। प्रियंका के इस ट्वीट में सबकुछ राम में ही रंगा है।

भगवा में रंगे कमलनाथ ने किया सुंदर कांड का पाठ, चांदी की ईंटे अयोध्या भेजेंगे
अकेली प्रियंका नहीं हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने ट्विटर पर प्रोफाइल फोटो बदल दी है। त्रिपुंड तिलक लगा रखा है और भगवा पटका ओढ़े हैं। एक और फोटो भगवामय है।

कमलनाथ ने सुंदर कांड का पाठ किया और कहा- हम राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते है। राजीवजी ने 1985 में इसकी शुरुआत की। 1989 में शिलान्यास किया। राजीव जी के कारण ही राम मंदिर का सपना आज साकार हो रहा है।

उन्होंने कहा- आज राजीव जी होते तो यह सब देखते। भारत की संस्कृति सभी को जोड़ने वाली है। यह हमारी पहचान है। हम जब भी कुछ करते है, भाजपा के पेट में दर्द क्यों शुरू हो जाता है। क्या धर्म पर उनका पेटेंट है, उनका ठेका है, उन्होंने धर्म की एजेंसी ली हुई है?

कमलनाथ ने ऐलान किया है कि वो 11 चांदी की ईंटें अयोध्या भेजेंगे। उन्होंने कहा कि कल वो ऐतिहासिक दिन है, जिसका पूरा देश इंतजार कर रहा था।

सुरजेवाला ने याद दिलाई राम की मर्यादा
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मैं राम मंदिर निर्माण के कार्यक्रम के 24 घंटे पहले कोई राजनीतिक बयान देना नहीं चाहता। लेकिन यह कहना चाहता हूं कि राजनीति का धर्म होना चाहिए, धर्म की राजनीति नहीं। यही राम की मर्यादा है।

राम मंदिर के भूमि पूजन से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. सरयू घाट से लेकर हनुमानगढ़ी, कार्यशाला से लेकर जन्मभूमि जो गेरुआ ओढ़े खड़ी हैं, 20 तस्वीरों में देखें रामलला की अयोध्या जी

2. राम नाम धुन की गूंज के साथ मंदिर-मंदिर और घर-घर गाए जा रहे हैं बधाई गीत

3. राम मंदिर आंदोलन की शुरुआत करने वाले विनय कटियार बोले- मंदिर बनना शुरू हो रहा है, मेरा रोल यहीं तक था, अब मथुरा-काशी की बारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें