• Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi LPG price hike | Congress Rahul Gandhi, Kapil Sibal Attacks On Narendra Modi Govt Over Cooking LPG Gas Cylinder Price Hike Rs 144

महंगाई / राहुल ने स्मृति ईरानी की तस्वीर के जरिए भाजपा पर तंज कसा, सिब्बल बोले- सरकार का नारा 'काम करो यार' होना चाहिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कपिल सिब्बल (फाइल फोटो) कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कपिल सिब्बल (फाइल फोटो)
X
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कपिल सिब्बल (फाइल फोटो)कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कपिल सिब्बल (फाइल फोटो)

  • राहुल ने यूपीए सरकार में प्रदर्शन करती स्मृति ईरानी और दूसरे भाजपा नेताओं की तस्वीर पोस्ट की
  • राहुल ने लिखा- मैं इन सदस्यों से सहमत, यह रसोई गैस की कीमतों में 150 रु. की वृद्धि का विरोध कर रहे हैं

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 07:52 PM IST

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों को लेकर भाजपा पर तंजा कसा। उन्होंने यूपीए सरकार के वक्त की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें स्मृति ईरानी और दूसरे भाजपा नेता सिलेंडर लेकर सड़क पर विरोध कर रहे हैं। इसके साथ उन्होंने लिखा- मैं इन भाजपा नेताओं से सहमत हूं। वे रसोई गैस की कीमतों में 150 रु. की वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि देश में बढती महंगाई को देखते हुए तो सरकार को ‘काम करो यार’ का नारा देना चाहिए।

केंद्र सरकार ने बुधवार को बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 144.5 रुपए की बढ़ोतरी कर दी थी। इस पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार की आलोचना की थी। पार्टी ने कहा था कि सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ाकर आम लोगों को झटका दिया है।

खुदरा महंगाई दर 6 साल में सबसे ज्यादा: सिब्बल

कपिल सिब्बल ने कहा, मरीज अस्वस्थ्य, डॉक्टर लापता हैं, खुदरा महंगाई दर करीब 6 साल में सबसे ज्यादा 7.59% हो गई। सब्जियां 50.19%, दाल 16.71%, खाद्य और पेय पदार्थ 11.79%, मीट-मछली 10.50% और अंडे 10.41% महंगे हो गए। ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने गोली मारो का नारा दिया। इस समय सरकार का नारा तो ‘काम करो यार’ होना चाहिए। 

योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली की चुनावी रैली में की थी विवादास्पद टिप्पणी

इसी महीने योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली की एक चुनावी रैली में विवादास्पद टिप्पणी की थी। उन्होंनें कांवड़ियों को निशाना बनाने वालों को चेतावनी दी थी। योगी ने कहा था कि बात नहीं समझेंगे तो उन्हें बोली से नहीं गोली का सामना करना पड़ेगा। कांग्रेस ने योगी के इस बयान को भड़काऊ बताया था। कांग्रेस ने कहा था कि भाजपा लोगों के बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश कर रही है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना