पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Rahul Gandhi Update | Congress Leader Rahul Gandhi Twitter Reaction On Narendra Modi Government Over India China Ladakh Tension And Coronavirus Outbreak

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहुल ने फिर सरकार को घेरा:राहुल गांधी ने कहा- चीन ने हमारी जमीन ले ली, केंद्र सरकार की कायरता की वजह से हमें भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

नई दिल्ली8 महीने पहले
भारत-चीन सीमा विवाद की शुरुआत से ही राहुल गांधी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते रहे हैं। (फाइल फोटो)
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि दुनिया की कोई भी ताकत हमारी 1 इंच जमीन नहीं ले सकती
  • राहुल ने रक्षा मंत्री का वीडियो शेयर किया, इसमें वे कह रहे हैं- बातचीत से मामला पूरी तरह सुलझ जाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने शनिवार को ट्वीट किया, भारत सरकार की कायरतापूर्वक कार्रवाई की वजह से देश को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

राहुल सीमा विवाद की शुरुआत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चीन के सामने सरेंडर होने का आरोप लगाते रहे हैं। राहुल ने कहा कि चीन ने हमारी जमीन ले ली और भारत सरकार चेम्बरलेन (ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री) की तरह व्यवहार कर रही है। यह चीन के मनोबल को और बढ़ाएगा।

राहुल ने राजनाथ सिंह का वीडियो भी शेयर किया
राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का एक वीडियो अटैच किया। यह उनके दो दिन के लद्दाख दौरे का है। उसमें वे कह रहे हैं कि दुनिया की कोई भी ताकत हमसे हमारी एक इंच जमीन भी नहीं ले सकती। उन्होंने ये भी कहा था कि बातचीत से मामला पूरी तरह सुलझ जाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है।

राहुल ने इसलिए की चेम्बरलेन से तुलना
राहुल ने केंद्र सरकार की तुलना पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री नेविल चेम्बरलेन से की। वर्ल्ड वार-2 को टालने के लिए चेम्बरलेन जर्मनी के तानाशाह हिटलर से मिलने गए थे। उन्हें लगा था कि जर्मनी चेकोस्लोवाकिया पर हमला नहीं करेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और इसके बाद ही वर्ल्ड वॉर शुरू हो गया।

एक दिन पहले ही राहुल ने सरकार पर उठाए थे सवाल
राहुल ने शुक्रवार को कहा था कि 2014 से प्रधानमंत्री लगातार बड़ी गलतियां कर रहे हैं। इससे देश कमजोर हुआ और लोग परेशानी में आ गए। राहुल ने चीन के मुद्दे पर 3 सवाल उठाए।

  1. चीन ने अतिक्रमण के लिए यही समय क्यों चुना?
  2. भारत की स्थिति में ऐसा क्या है, जिसने चीन को आक्रामक होने का मौका दिया?
  3. इस समय ऐसा विशेष क्या है, जिससे चीन को यह विश्वास हुआ कि वह भारत के खिलाफ दुस्साहस कर सकता है?

ये भी पढ़ सकते हैं...

1. कांग्रेस नेता ने कहा- 2014 से प्रधानमंत्री लगातार बड़ी गलतियां कर रहे,

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें