• Hindi News
  • National
  • Congress Released First List Of 40 Candidates For Manipur, Will Contest From Former CM Ibobi Singh Thoubal

भास्कर अपडेट्स:कैप्टन ने 22 उम्मीदवारों का ऐलान किया, पटियाला शहरी सीट से खुद लड़ेंगे अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली5 महीने पहले

पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की 22 सीटों पर अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद अपनी परंपरागत पटियाला शहरी विधानसभा सीट से ही चुनाव मैदान में उतरे हैं। कैप्टन की पार्टी पंजाब विधानसभा की 117 में से 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके कैप्टन इस बार भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनावी मैदान में उतरे हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

आज की अन्य बड़ी खबरें...

हेट स्पीच मामले में मुस्लिम नेताओं के खिलाफ जांच की मांग, हिंदू सेना ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

देश में नफरत भरे भाषण यानी हेट स्पीच पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। हिंदू सेना समेत दो दक्षिणपंथी समूहों ने हरिद्वार और दिल्ली की धार्मिक सभाओं में हेट स्पीच के खिलाफ याचिका का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में हस्तक्षेप याचिका दायर की है। इन समूहों ने खुद को पार्टी बनाने की अपील की है।

इस याचिका में अकबरुद्दीन ओवैसी और दिल्ली के आप नेता अमानतुल्ला खान जैसे नेताओं से जुड़े दो दर्जन से अधिक कथित उदाहरणों का हवाला देते हुए हिंदुओं के खिलाफ नफरत भरे भाषणों की भी जांच करने की मांग की गई है। याचिका में हिंदू समुदाय के सदस्यों, उनके देवी-देवताओं के खिलाफ दिए गए नफरत भरे भाषणों की जांच SIT से कराने की मांग भी की गई है।

NDRF का ट्विटर हैंडल हैक
नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) का आधिकारिक ट्विटर हैंडल शनिवार देर रात हैक कर लिया गया। NDRF के एक सीनियर ऑफिसर ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टेक्निकल एक्सपर्ट मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही हैंडल को बहाल कर दिया जाएगा।

कोरोना पाबंदियों के चलते न्यूजीलैंड की PM ने शादी कैंसिल की

न्यूजीलैंड में कोरोना पाबंदियों के चलते PM जैसिंडा आर्डेन ने अपनी शादी कैंसिल कर दी है। न्यूजीलैंड में ओमिक्रॉन के कम्यूनिटी ट्रांसमिशन को रोकने के लिए नए प्रतिबंध लागू किए गए हैं, जिसके तहत लोगों के जमावड़े पर रोक लगा दी गई है। इस वजह से PM को भी अपनी शादी कैंसिल करनी पड़ी। इसको लेकर आर्डेन ने कहा, 'मैं देश के आम लोगों से अलग नहीं हूं। न्यूजीलैंड के हजारों लोगों पर इस महामारी का कहीं ज्यादा प्रभाव पड़ा है।'

ममता की अपील- नेताजी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय अवकाश हो
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से अपील की है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए। ममता बनर्जी ने कहा कि इससे पूरा देश नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उपयुक्त तरीके से 'देशनायक दिवस' मना सकेगा।

बता दें कि पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि इस साल 23 जनवरी को यानी आज इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाई जाएगी। यहां पर पहले ब्रिटेन के राजा जॉर्ज पंचम की प्रतिमा लगी थी। पढ़ें पूरी खबर...

हैदराबाद एयरपोर्ट पर करोड़ों रुपए का सोना जब्त

हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट ने एक यात्री के पास से भारी मात्रा में सोना जब्त किया है। यात्री हैदराबाद से दुबई जा रहा था। इसने अपने सामान में 2.715 किलोग्राम सोने की चेन और 1.36 करोड़ रुपए की सोने की ईंट छुपाई हुई थी। सोने को जब्त कर यात्री से पूछताछ की जा रही है।

अफगानिस्तान के हेरात में विस्फोट; 7 की मौत, 10 घायल

अफगानिस्तान के पश्चिमी शहर हेरात में शनिवार को एक मिनी वैन में हुए विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए हैं। हेरात में तालिबान के कमांडर मावलवी अंसारी के मुताबिक अभी तक विस्फोट की असल वजह का पता नहीं चल सका है। हेरात में एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 9 घायलों में तीन की हालत बहुत ज्यादा गंभीर है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

U-19 वर्ल्ड कप में भारत ने युगांडा को 326 रन से हराया

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप में शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए युगांडा को 326 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राज बावा के 162 और अंगक्रिश रघुवंशी के 144 रन की बदौलत 405 रन बनाए। जिसके बाद युगांडा को 79 रन के स्कोर पर समेट दिया। कप्तान निशांत सिंधु ने 4 और राजवर्धन ने दो विकेट लिए। मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले राज बावा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मणिपुर में कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

कांग्रेस ने शनिवार को मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए 40 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एन लोकेन सिंह का नाम शामिल है। पार्टी ने इबोबी सिंह को थाउबल से और लोकेन सिंह को नामबोल से मैदान में उतारा गया है। बता दें कि मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को वोटिंग की जाएगी, जिसका परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक में हंगामा, हाथापाई
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक में पदाधिकारियों के चयन को लेकर सदस्य आपस में ही भिड़ गए। गुरुद्वारा रकाब गंज में शनिवार को श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सामने कई सदस्य एक दूसरे को भला-बुरा कहते हुए हाथापाई पर उतर आए। हंगामा इस कदर उग्र हो गया कि पुलिस को बुलाना पड़ा।

गुरु ग्रंथ साहिब के सामने मर्यादा टूटते देख कई सदस्य मीटिंग का बहिष्कार करके चले गए। इनमें महिलाएं भी शामिल थीं। एक महिला सदस्य ने तो यहां तक कहा कि शोर-शराबा करने वालों ने गुरु साहिब के सामने गाली-गलौज और हाथापाई करके बेअदबी की है। पूरी खबर यहां पढ़ें..

खबरें और भी हैं...