पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Congress Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Manmohan Singh On Narendra Modi Govt Over India China Ladakh Galwan Valley Clash

चीन पर कांग्रेस का नया बयान:सोनिया गांधी ने कहा- सरकार के मिस-मैनेजमेंट और गलत नीतियों की वजह से सीमा पर संकट खड़ा हुआ

नई दिल्ली2 महीने पहले
दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग हुई, बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी भी शामिल हुए। (फाइल फोटो)
  • सोनिया ने पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ने और कोरोना संक्रमण को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा
  • कहा- महामारी पर मिस-मैनेजमेंट मोदी सरकार की सबसे भयानक नाकामियों में गिना जाएगा

दिल्ली में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की मीटिंग हुई। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चीन के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सीमा पर चीन के साथ जो संकट चल रहा है, वह भाजपा सरकार के मिस-मैनेजमेंट और गलत नीतियों का नतीजा है।

सोनिया ने पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ने और कोरोना को लेकर भी सरकार पर हमले किए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी पर मिस-मैनेजमेंट नरेंद्र मोदी सरकार की सबसे भयानक नाकामियों में गिना जाएगा।

मनमोहन सिंह ने कहा- बॉर्डर पर मजबूती से निपटने की जरूरत
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लगातार दूसरे दिन चीन पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि बॉर्डर के मुद्दे पर मजबूती से नहीं निपटा गया तो हालात गंभीर हो सकते हैं। इससे पहले सोमवार को कहा था कि देश की सुरक्षा जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी को सोच-समझकर बयान देना चाहिए।

कांग्रेस ने चीन के सामने सरेंडर किया था: भाजपा
मनमोहन सिंह के बयान के सोमवार के जवाब में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा था कि कांग्रेस ने भारत का 43,000 किलोमीटर का हिस्सा चीन को सौंप दिया था। मनमोहन के समय 2010 से 2013 के बीच चीन ने 600 बार घुसपैठ की थी।

पी चिदंबरम ने कहा- भाजपा के 5 साल में चीन ने 2264 बार घुसपैठ की

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें