• Hindi News
  • National
  • Congress's question on the decision to send ministers to Kashmir if everything was "normal" there, what was the need to send 36 "propagandists"

बयान / मंत्रियों को कश्मीर भेजने के फैसले पर कांग्रेस का सवाल- सब कुछ ठीक तो 36 प्रचारकों को क्यों भेजा जा रहा

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मंत्रियों ने कश्मीर में सब कुछ ठीक नहीं होने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मंत्रियों ने कश्मीर में सब कुछ ठीक नहीं होने का आरोप लगाया।
X
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मंत्रियों ने कश्मीर में सब कुछ ठीक नहीं होने का आरोप लगाया।कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मंत्रियों ने कश्मीर में सब कुछ ठीक नहीं होने का आरोप लगाया।

  • कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा-जो प्रचारक नहीं सरकार उन्हें कश्मीर जाने की इजाजत क्यों नहीं देती
  • कांग्रेस नेता मनीष तिवारी - मंत्रियों को भेजकर अनुच्छेद 370 हटाने की गलती नहीं सुधारी जा सकती
  • केंद्रीय पार्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- मंत्रियों का कश्मीर दौरा विकास कार्यों का जायाजा के लिए

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 07:14 PM IST

नई दिल्ली.अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी करने के 5 महीने बाद पहली बार केंद्रीय मंत्रियों को कश्मीर भेजने के निर्णय पर कांग्रेस ने गुरुवार को सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा कि अगर सबकुछ सामान्य है तो वहां 36 प्रचारकों को क्यों भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अमित शाह कश्मीर में सबकुछ ठीक होने की बात कहते हैं तो जो प्रचारक नहीं है उन्हें वहां जाने और हालात समझने की इजाजत क्यों नहीं दी जाती।

सरकार ने इस महीने 36 केंद्रीय मंत्रियों को 18 से 24 जनवरी के बीच कश्मीर भेजने की योजना बनाई है। इस पर अंतिम फैसला अगले शुक्रवार को होने वाले मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया जा सकता है। इस दौरे पर मंत्री आम कश्मीरियों से मुलाकात करेंगे और उन्हें सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे।

अनुच्छेद 370 हटाना बड़ी गलती: मनीष तिवारी

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना एक बड़ी गलती है। सरकार इसे अपने मंत्रियों को 6 दिन के दौरे पर भेजकर सुधार नहीं सकती। सरकार ने अपने 36 मंत्रियों को वहां जाने का निर्देश दिया है तो विपक्ष को वहां जाने से क्यों रोका गया। इससे पता चलता है कि वहां स्थिति सामान्य नहीं बल्कि भय का माहौल है। उन्होंने अपनी ट्वीट के साथ कश्मीर दौरे के लिए जाने वाले मंत्रियों के नामों की सूची भी साझा की।

कांग्रेस के आरोप बेबुनियाद

केंद्रीय पार्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केंद्रीय मंत्रियों के कश्मीर दौरे पर कांग्रेस के सवालों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि मंत्री विकास कार्यों का जायजा लेने वहां जा रहे हैं। ये दौरा किसी राजनीतिक फायदे के लिए नहीं है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना