• Hindi News
  • National
  • Coronavirus Outbreak India Cases Updates; Maharashtra, Tamil Nadu, Karnataka, West Bengal

कोरोना अपडेट:बीते दिन 17,415 नए केस मिले, 29 की मौत; दिल्ली में 1 महीने बाद हजार से अधिक नए केस

16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना मामलों में हर दिन फेरबदल जारी है। बीते दिन यानी बुधवार को देश में कोरोना के 17,415 नए केस मिले हैं, जबकि 29 लोगों की मौत हुई है। वहीं, एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बीते दिन के मुकाबले कम हुई है। देश में एक्टिव केस 1,39,158 हैं। बीते दिन कोरोना से 17,788 लोग रिकवर भी हुए हैं। इससे पहले मंगलवार को 18,313 केस मिले थे और 57 लोगों की मौत हुई थी।

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को 1066 नए संक्रमित मिले हैं। यहां 2 मरीजों की मौत हुई है, जबकि 687 लोग ठीक हुए हैं। इससे पहले 29 जून को यहां 1109 नए केस मिले थे। मंगलवार को 781 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई थी।

मेघालय में सबसे अधिक पॉजिटिविटी रेट
सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या वाले राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल टॉप पर है। यहां रोजाना 1 हजार से अधिक केस आ रहे हैं। वहीं, मेघालय में बुधवार को सबसे अधिक पॉजिटिविटी रेट 22.88% दर्ज किया गया। यहां बीते दिन 97 केस ही मिले हैं। हिमाचल 15.86% पॉजिटिविटी रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। यहां 916 नए केस दर्ज किया गया।

WHO चीफ बोले- पिछले 5 हफ्तों में कई देशों में हॉस्पिटलाइजेशन और मौतें बढ़ीं

WHO चीफ ने कहा कि हमें अभी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।
WHO चीफ ने कहा कि हमें अभी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) के चीफ डॉ टेड्रोस ने बुधवार को कहा कि पिछले पांच हफ्तों से कोरोना मौतें बढ़ रही हैं। कुछ देशों में अस्पताल में एडमिट होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। ऐसा ओमिक्रॉन के सबवैरिएंट की वजह से हो रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया 2 साल से अधिक समय से कोरोना का सामना कर रही है। लेकिन किसी को भी लापरवाही नहीं करना चाहिए।