पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Coronavirus Hisar | Coronavirus Haryana Hisar (Update); Two COVID 19 Positive Found, Haryana Coronavirus Cases Rise To 167, Tablighi Jamaat

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट:गुरुग्राम में फेस मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, नहीं तो होगी कार्रवाई, हरियाणा में अब कुल 164 संक्रमित

पानीपत8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के हांसी शहर में पुलिस टीम सड़क पर घूम रहे वाहनों के चालान करते हुए।
  • सोनीपत में कोरोना से मरने वाले सब इंस्पेक्टर का बेटा भी संक्रमित
  • हरियाणा में कुल संक्रमित जमातियों की संख्या पहुंची 110

हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या 164 पहुंच गई है। शुक्रवार को डीसी अमित खत्री ने आदेश दिए कि सभी व्यक्ति गली, अस्पताल, कार्यालय, मार्केट आदि स्थानों पर मास्क पहनेंगे। इन आदेशों की अवहेलना करने वाले के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं हरियाणा में शुक्रवार को तीन नए मरीज आए हैं। 1 मरीज पंचकूला में, 1 हिसार में और 1 मरीज सोनीपत में मिला है।

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हिसार के 63 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। वहीं सोनीपत में कोरोना से मरने वाले सब इंस्पेक्टर का बेटा भी संक्रमित मिला है। उसकी दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इसके अलावा एक मरीज पंचकूला में मिला है, जो जमाती है। इसके बाद अब पंचकूला में कुल 5 मरीज हो गए हैं। वहीं यमुनानगर में गुरुवार को पकड़े गए छह जमातियों पर पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया था लेकिन धाराएं शुक्रवार को लगाई है। सभी पर धारा-188, 269, 270 लगाई गई है। वहीं उन्हें अभी क्वारैंटाइन में भेज दिया गया है।

हांसी में वाहनों की चैकिंग करते हुए पुलिस टीम।
हांसी में वाहनों की चैकिंग करते हुए पुलिस टीम।

जींद में सैंपल देने के बाद संदिग्ध मरीज हुआ फरार, दो घंटे बाद पकड़ा गया
जींद के सिविल अस्पताल में गुरुवार रात को गांगूली गांव का एक संदिग्ध मरीज सैंपल देने के बाद आइसोलेशन वार्ड से फरार हो गया। इसकी सूचना अस्पताल प्रशासन को मिलते ही वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम शहरभर में सक्रिय हो गई। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद उस संदिग्ध मरीज को पकड़ लिया गया। 

पंचकूला में दो महिलाओं की रिपोर्ट निगेटिव आई, तीन जमाती भर्ती
पंचकूला में शुक्रवार को 1 जमाती के संक्रमित मिलने पर कुल मरीजों की संख्या 5 पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात ये भी है कि यहां भर्ती दो महिलाओं की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है। इनमें एक महिला वह है, जिसने विदेश से आई महिला की मसॉज की थी और वह संक्रमित हो गई थी। इस मसॉज वाली महिला का इलाज करने वाली नर्स भी संक्रमित हो गई थी। अब दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।  

हिसार से तीन दिन पहले गुरुग्राम रेफर किए गए बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव
हिसार डीसी कॉलोनी निवासी 63 वर्षीय एक बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पिछले तीन दिन से बुजुर्ग गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती था। उनकी तबीयत करीब एक सप्ताह से खराब चल रही थी। पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी देर रात बुजुर्ग के परिजनों ने हिसार के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी। यही नहीं संपर्क में आए निगम के ईओ और एमई को अवगत कराया। गुरुवार देर रात 12 बजे पॉजिटिव केस पाए जाने की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया। 

हरियाणा में 6 स्वास्थ्यकर्मी हुए संक्रमित
हरियाणा के कुल कोरोना मरीजों में 6 स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। सबसे पहला केस पंचकूला से आया था। जहां कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करते हुए एक स्टाफ नर्स पॉजिटिव हो गई थी। इसके बाद पानीपत की एक नर्स गुरुग्राम में ड्यूटी करते हुए संक्रमित हो गई थी। करनाल में एक डॉक्टर व एक स्टाफ नर्स भी कोरोना मरीज का इलाज करते हुए संक्रमित हुई थी। इसके बाद फरीदाबाद में एक एमपीएचडब्लू संक्रमित मिला था। गुरुवार को बहादुरगढ़ में एक नर्स संक्रमित पाई गई थी।

हांसी में कार की चैकिंग करते हुए पुलिस टीम।
हांसी में कार की चैकिंग करते हुए पुलिस टीम।

हरियाणा में अब कुल 110 जमाती संक्रमित
हरियाणा में अब संक्रमित मिले जमातियों की संख्या 110 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा संख्या नूंह जिले की है। यहां कुल 37 जमाती संक्रमित हैं। इसके अलावा पलवल में 27, गुरुग्राम में 14, अम्बाला में 5, भिवानी में 2, कैथल में 1, फरीदाबाद में 17, पंचकूला में 3, चरखी दादरी 1, जींद 1, फतेहाबाद 1, सोनीपत 1 लोग संक्रमित हैं, जो मरकज से आए हुए थे। सभी धर्म प्रचार का काम कर रहे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों व गांवों से पकड़ा गया है।  

10 विदेशी 61 बाहरी राज्यों से
हरियाणा में मिले संक्रमित मरीजों में 10 विदेशी और 61 बाहरी राज्यों के हैं। इनमें श्रीलंका से 6, नेपाल, थाइलैंड, इंडोनेशिया व साउथ अफ्रीका का एक-एक नागरिक शामिल है। इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश के 11, हिमाचल प्रदेश के 10, तमिलनाडु के 7, पचिश्म बंगाल के 4, केरला के 5, बिहार के 8, तेलंगाना के 2, आंध्र प्रदेश से 2, महाराष्ट्र व जम्मू के 3-3, मध्यप्रदेश के 2 और पंजाब, कर्नाटक, चेन्नई, असम का एक-एक नागरिक संक्रमित है।

हांसी में बैंक के बार लगाए गए राउंड मार्क में खड़ी महिलाएं सोशल डिस्टेंसिंग बनाए हुए।
हांसी में बैंक के बार लगाए गए राउंड मार्क में खड़ी महिलाएं सोशल डिस्टेंसिंग बनाए हुए।

हरियाणा में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 164
हरियाणा के कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 164 पहुंच गया है। सबसे ज्यादा 38 मरीजों के साथ नूंह जिला पहले नंबर पर है। गुरुग्राम में 32, पलवल में 28, फरीदाबाद में 28, पानीपत में 4, अम्बाला में 7, भिवानी में 2, कैथल में 2, सिरसा में 3, पंचकूला में 5, हिसार में 2, झज्जर (बहादुरगढ़) में 1, रोहतक में 1, करनाल में 5, चरखी दादरी 1, जींद 1, फतेहाबाद 1 और सोनीपत में 3 पॉजिटिव मरीज सामने आया है। हरियाणा के 22 जिलों में से 17 जिलों तक कोरोनावायरस पहुंच गया है। 

18 मरीज हुए ठीक
अभी तक 17 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा गुरुग्राम में ही हैं। यहां से 9 मरीज, पानीपत में 4, फरीदाबाद में 2, हिसार में 1, सोनीपत में 1 और पलवल में 1 मरीज ठीक हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें