पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Jharkhand Ranchi Coronavirus Cases Live | COVID 19 Death Rise Signs Progress In Ranchi Jamshedpur Dhanbad Bokaro Hazaribagh Latest Today News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड: लॉकडाउन का 18वां दिन:राज्य के सभी सफाईकर्मियों का 50 लाख का बीमा होगा; कोरोना संक्रमितों की संख्या 17 हुई

रांची8 महीने पहले
शनिवार को गुमला के बाजारटांड में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में लोगों में कोरोना संक्रमण के बचाव के उपाय भूले।
  • रांची में मरीजों की संख्या 8, बोकारो में 6 में से एक की मौत, हजारीबाग में 2 व गिरिडीह के 1 मरीज पॉजिटिव
  • राज्य में अब तक कुल 1,681 संदिग्धों की जांच हुई, 1,326 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

झारखंड सरकार ने सफाईकर्मियों का 50 लाख रुपए का बीमा कराने का फैसला लिया है। जल्द ही उन्हें पीपीई किट भी उपलब्ध कराई जाएगी। शनिवार को झारखंड में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हो गई। आज तीन नए मामले सामने आए। एक मरीज रांची के हिंदपीढ़ी, दूसरा हजारीबाग जबकि तीसरा मरीज गिरिडीह से है। इनमें से एक 6 अप्रैल को ही मुंबई से लौटा था। बाकी दो की हिस्ट्री पता की जा रही है। झारखंड में अब तक 1,681 संदिग्धों की जांच की जा चुकी है।

देवघर की सब्जी मंडियों में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। प्रशासन लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर रहा।
देवघर की सब्जी मंडियों में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। प्रशासन लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर रहा।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे लोग

रांची सहित बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर, गुमला, पलामू, लोहरदगा, लातेहार, गढ़वा, गिरिडीह समेत अन्य जिलों में लॉकडाउन की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उनमें लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नहीं दिख रहे हैं। सड़कों पर आमदिनों के मुकाबले भीड़ कम है लेकिन बाजारों और सड़कों की तस्वीरें अलग-अलग हकीकत बयां कर रही है। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद पुलिस और प्रशासन सख्ती बरत रहा है। रांची समेत अन्य जिलों में पुलिस सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाकर मौजूद है। वहीं प्रशासन की अपील है कि बेवजह घर से ना निकलें, इस महामारी को रोकना है तो सरकार के हर आदेश का पालन करें। लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुऐ घर में रहें, सुरक्षित रहें।

हिंदपीढ़ी 72 घंटे के लिए सील, फिर भी स्वास्थ्य मंत्री के साथ घूम रहे हैं यहां रहने वाले सचिव
राजधानी का हिंदपीढ़ी मोहल्ला पूरी तरह से लॉकडाउन है। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के पीएस आशिफ इकराम भी हिंदपीढी में ही रहते हैं। लेकिन वे लॉकडाउन का पालन नहीं कर कार्यालय आते जाते हैं और मंत्री के साथ उनके कामों में भी हाथ बंटाते हैं। शुक्रवार को भी इकराम मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ रहे और उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपस्थित थे। हिंदपीढ़ी क्षेत्र से 8 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इस पूरे इलाके को कोरोना हॉट स्पॉट मानते हुए सील कर दिया गया है।

जमशेदपुर: विदेश व अन्य राज्यों से आए 3 हजार लोगों की तलाश
झारखंड में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए राज्य सर्विलेंस विभाग सक्रिय हो गया है। विभाग ने शुक्रवार को पूर्वी सिंहभूम जिला सर्विलांस विभाग को विदेश व ज्यादा प्रभावित राज्यों से आए तीन हजार लोगों की सूची भेजी है। सूची में नाम व पता दर्ज है। इस सूची में शामिल सभी लोगों की स्क्रीनिंग करने का निर्देश दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद ने जिला सर्विलांस विभाग को इस सूची को थानावार भेजकर जानकारी हासिल करने का निर्देश दिया है। सीएस ने कहा कि शनिवार से लिस्ट में शामिल लोगों की खोज व सैंपल लेने का काम शुरू हो जाएगा।

धनबाद: अलग-अलग राज्यों में फंसे 1323 लोग, लौटने पर जांच होगी
लॉकडाउन के कारण यहां के 1323 लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए हैं। इनमें 200 महिलाएं भी शामिल हैं। ऐसे लोगों को लॉकडाउन समाप्त होने का इंतजार है, ताकि धनबाद लौट सके। सरकार के निर्देश पर ऐसे सभी लोगों की सूची नगर निगम ने 24 घंटे में तैयार की है। लॉकडाउन के बाद घर लौटने वाले सभी व्यक्तियों की कोरोना जांच की जाएगी। निगम के अफसरों ने बताया कि जिन घरों के लोग दूसरे प्रदेश में फंसे हुए हैं, उन्हें निगमकर्मियों का नंबर उपलब्ध करा अपील की गई गई है कि जैसे ही परिजन घर लौटे, उनकी सूचना तत्काल दें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें