• Hindi News
  • National
  • Coronavirus Rajasthan Jaipur Kota Case Live | Corona Cases In Jaipur Jodhpur Bikaner Bhilwara Dausa Jaisalmer Bharatpur Banswara Churu Hotspots Lockdown Latest Today News

राजस्थान: लॉकडाउन फेज-2 का 13वां दिन:आज संक्रमण से 9 की मौत; कोटा में आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज हुआ पिता, संक्रमित बेटे ने दी विदाई

जयपुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर कोटा की है। यहां शुक्रवार को ठीक होने के बाद पिता को आइसोलेशन से डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं 5 साल का बेटा अब भी संक्रमित है। वार्ड से जाते वक्त पिता ने बेटे को यूं गले लगाया। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर कोटा की है। यहां शुक्रवार को ठीक होने के बाद पिता को आइसोलेशन से डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं 5 साल का बेटा अब भी संक्रमित है। वार्ड से जाते वक्त पिता ने बेटे को यूं गले लगाया।
  • सोमवार को 77 नए केस सामने आए, राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2262 पर पहुंचा
  • राज्य में अब तक संक्रमण से 50 लोगों की जान जा चुकी है, इसमें 16 की जान 48 घंटे में गई है

राजस्थान में संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। 12 घंटे में राज्य में संक्रमण से 9 लोगों की मौत हुई। यह एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इनमें जयपुर में 6, जोधपुर, भरतपुर और कोटा में एक-एक की जान गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में सात मृतकों के बारे में जानकारी दी गई। इनकी उम्र 20 साल से लेकर 77 साल के बीच है। इनमें चार महिला और तीन पुरुष हैं। दो महिलाओं की मौत प्रसव के दौरान हुई। राज्य में अब तक संक्रमण से 50 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें 16 मौतें पिछले 48 घंटे में ही हुई हैं।

वहीं, सोमवार 77 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इसमें जयपुर में  25, जोधपुर में 11 झालावाड़ में 10, टोंक में 8, चित्तौड़गढ़ और कोटा में 7-7, नागौर में 3, भीलवाड़ा में 2, उदयपुर, पाली, अजमेर और जैसलमेर में एक-एक मरीज मिला। इसके बाद राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2262 पर पहुंच गया। 

14 राज्यों से श्रमिकों को लाने की तैयारी राज्य सरकार

उधर, 14 राज्यों में फंसे राजस्थान के श्रमिकों को लाने की तैयारी राज्य सरकार ने कर ली है। इसकी जिम्मेदारी 19 आईएएस और आईपीएस अफसरों को सौंपी गई है। इन अधिकारियों को उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिमी बंगाल, पंजाब, गुजरात, ​तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक समेत अन्य राज्यों का प्रभार दिया गया है। जो श्रमिक आएंगे, उन्हें 14 दिन तक क्वारेंटाइन में रखा जाएगा। 

यह तस्वीर टोंक की है। यहां अब तक 121 पॉजिटिव मिल चुके हैं। शहर के कई इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।
यह तस्वीर टोंक की है। यहां अब तक 121 पॉजिटिव मिल चुके हैं। शहर के कई इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

अस्पताल से पिता डिस्चार्ज हुआ, 5 साल का बेटा अभी भर्ती

  • कोटा: है।
  • जयपुर: थी।
  • अजमेर: मुस्लिम मोची मोहल्ले में संक्रमितों की संख्या 100 पहुंच गई है। हालांकि, इनमें से ज्यादातर में संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में अब यहां घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम स्क्रीनिंग कर रही है। जिले में अब तक 124 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।
  • नागौर: यहां संक्रमितों की संख्या अब 116 हो गई है। अकेले बासनी बेलिमा गांव में संक्रमितों का आंकड़ा 102 हो गया है। बासनी के अलावा लाडनूं के 6 और परबतसर क्षेत्र से भी 4 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं।
जयपुर कोरोना का हॉटस्पॉट है। ऐसे में यहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।
जयपुर कोरोना का हॉटस्पॉट है। ऐसे में यहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

राजस्थान: 33 में से 28 जिलों में पहुंचा संक्रमण 

  • प्रदेश में संक्रमण के सबसे ज्यादा केस जयपुर में हैं। यहां 835 (2 इटली के नागरिक) संक्रमित हैं। इसके अलावा जोधपुर में 422 (इसमें 47 ईरान से आए), कोटा में 165, अजमेर में 124, टोंक में 123, भरतपुर में 110, नागौर में 116, बांसवाड़ा में 62, जैसलमेर में 49 (इसमें 14 ईरान से आए), झुंझुनूं में 42, झालावाड़ में 40, बीकानेर में 37, भीलवाड़ा में 35 मरीज मिले हैं। उधर, दौसा में 21, चूरू में 14, हनुमानगढ़ में 11, सवाईमाधोपुर में 8, चित्तौड़गढ़ में 8, अलवर में 7, डूंगरपुर में 6, सीकर में 5, उदयपुर में 6, धौलपुर में 5, करौली में 3, पाली में 3, बाड़मेर और प्रतापगढ़ में 2-2 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। वहीं राजसमंद में 1 संक्रमित मिला है।
  • राजस्थान में कोरोना से अब तक 50 लोगों की मौत हुई है। इनमें सबसे ज्यादा मौत जयपुर में हुई है। यहां 29 जयपुर (जिसमें दो यूपी से) की जान जा चुकी है। इसके अलावा, जोधपुर में 6, कोटा में 5, भीलवाड़ा, सीकर और भरतपुर में 2-2, अलवर, बीकानेर, नागौर और टोंक में एक-एक की जान जा चुकी है।
  • कोराना संकट के बीच राहत की खबर यह है कि अब तक प्रदेश में 263 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जयपुर में 54 (2 इटली के नागरिक), जोधपुर 41, बीकानेर में 32, भीलवाड़ा में 24, जैसलमेर में 23, बांसवाड़ा में 21, झुंझुनू 17, टोंक में 15, चुरू 9, डूंगरपुर 5, दौसा में 5, हनुमानगढ़, पाली और प्रतापगढ़ में दो-दो, अलवर, करौली और सीकर में एक-एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। इसके अलावा, ईरान से जोधपुर और जैसलमेर लाए गए 8 लोगों भी संक्रमण से मुक्त हुए हैं।
कोटा में कोचिंग करने वाले दूसरे राज्यों के छात्र-छात्राओं को उनके राज्य भेजा जा रहा है। इससे पहले उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है।
कोटा में कोचिंग करने वाले दूसरे राज्यों के छात्र-छात्राओं को उनके राज्य भेजा जा रहा है। इससे पहले उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है।
खबरें और भी हैं...