• Hindi News
  • National
  • Coronavirus Outbreak India Cases Updates; Maharashtra West Bengal Delhi, Kerala, Karnataka, Maharashtra, Odisha, Tamil Nadu Telangana

त्योहारों में कोरोना विस्फोट का खतरा:एक्सपर्ट्स ने जारी की चेतावनी; बोले- खाना, पानी और सांस से फैलने वाले संक्रमण का डर

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच एक्सपर्ट्स ने चेतावनी जारी की है कि त्योहारी सीजन में कोरोना ज्यादा फैल सकता है। मेदांता अस्पताल में आंतरिक चिकित्सा की सीनियर डायरेक्टर डॉ. सुशीला कटारिया के अनुसार, मानसून के मौसम और आने वाले त्योहारों के सीजन में कोरोना तेजी से फैल सकता है।

उन्होंने लोगों को भीड़ वाली जगह जाने से बचने और त्योहार मनाते समय जिम्मेदारी से काम लेने की सलाह दी है। डॉ. ने कहा कि अगर आप बाहर भी जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। पार्टी का आयोजन कर रहे हैं तो कमरे की बजाय गार्डन को चुने, क्योंकि इस दौरान खाना और पानी से फैलने वाले संक्रमण और सांस से फैलने वाले संक्रमण का खतरा भी रहेगा।

दिल्ली में 5वें दिन भी कोरोना केस 2000 से ज्यादा
कोरोना के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। रविवार को भारत में 15,759 नए केस रिकॉर्ड किए गए। जिसके बाद देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 41 लाख 45 हजार 732 हो गई। सबसे ज्यादा तेजी से केस राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे हैं, जहां लगातार 5वें दिन मरीजों की संख्या 2000 के पार रही।

दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार
राजधानी में पिछले 24 घंटों के दौरान 2423 नए कोरोना केस मिले, जो पिछले 6 महीने में सबसे ज्यादा हैं। इससे पहले 3 फरवरी को 2668 केस रिकॉर्ड किए गए थे। रविवार को एक्टिव मरीजों की संख्या 8 हजार के पार पहुंच गई। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 15 फीसदी के करीब पहुंच गई। यह भी पिछले साढ़े छह महीने हाईएस्ट लेवल है, इससे पहले 22 जनवरी को संक्रमण दर 16.36 फीसदी थी।