• Hindi News
  • National
  • Delhi Kerala | Coronavirus Outbreak India Cases Updates; Maharashtra Karnataka Bengaluru Kerala COVID Cases Today

कोरोना अपडेट्स:महाराष्ट्र में ओमिक्रोन सब वेरिएंट के 4 मरीज मिले, लगातार तीसरे दिन 8 हजार से ज्यादा नए केस

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 10 मरीजों की मौत हो गई है, जिसमें राजधानी दिल्ली के 3 मरीज शामिल हैं। वहीं देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार के पार पहुंच गई है। कुल एक्टिव मरीजों की संख्या देश में 46 हजार के ज्यादा है।

महाराष्ट्र कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक है। राज्य में बीते 10 दिन में 241% केस बढ़े हैं। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 2,946 नए केस मिले और दो मरीजों की मौत हो गई। शनिवार को महाराष्ट्र में 2,922 संक्रमित मिले थे और एक की मौत हुई थी। राज्य में ओमिक्रोन सब वेरिएंट के 4 मरीज मिले, इनमें 3 मरीजों में BA.4 और एक मरीज में BA.5 वैरिएंट की पुष्टि हुई। मरीजों का होम आइसोलेशन में ही इलाज चल रहा है।

केरल और दिल्ली में कोरोना सबसे अधिक
राजधानी दिल्ली और केरल में 3-3 मरीजों की मौत हो गई है। इधर, पंजाब-मिजोरम में एक-एक मरीज ने कोरोना से दम तोड़ दिया। केरल और दिल्ली कोरोना से प्रभावित राज्यों में सबसे ऊपर है दिल्ली में कोरोना वायरस से रविवार को 3 मरीजों की मौत हो गई है।

राजधानी में पॉजिटिविटी 7% से ज्यादा
​​​​​​​कोविड संक्रमण के 735 केस दर्ज किए गए हैं। जून महीने में कोरोना से पहली बार दिल्ली में 3 मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले 15 मई को कोरोना से 3 मरीज मरे थे। पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.06% हो गई है जो एक दिन पहले 4% से अधिक थी।

केंद्र सरकार की मानें तो पिछले दो हफ्ते से लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।
केंद्र सरकार की मानें तो पिछले दो हफ्ते से लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

तीसरे दिन मरीजों की संख्या 8 हजार के पार
कोरोना मरीजों की संख्या लगातार तीसरे दिन 8 हजार के पार पहुंच गई है। 10 जून को कोरोना के 8,328 केस आए थे, वहीं 11 जून को संख्या बढ़कर 8,582 पर पहुंच गई, जबकि पिछले 24 घंटे में यह आंकड़ा 8,082 पर थम गई है।

कर्नाटक: बढ़ रही मरीजों की संख्या
कर्नाटक में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से कर्नाटक में 562 नए मरीज मिले हैं। शनिवार को 476 केस आया था। हालांकि, एक पखवाड़े से राज्य में कोरोना से मौत के मामले नहीं आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते एक दिन में कोरोना के 16878 टेस्ट किए गए हैं।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते एक दिन में कोरोना के 16878 टेस्ट किए गए हैं।

गुजरात : मरीजों की संख्या में आई कमी
गुजरात में कोरोना से मरीजों की संख्या में कमी आई है। रविवार को राज्य में कोरोना के 140 केस सामने आए हैं, जबकि शनिवार को यह आंकड़ा 155 के पार था। राज्य में कोरोना से किसी भी मरीजों की मौत नहीं हुई है।

केरल: कोरना केस की संख्या में भारी गिरावट
केरल में कोरना मरीजों की संख्या में भारी गिरावट देखी गई है। राज्य में रविवार को 1,995 नए केस मिले हैं, जो शनिवार के मुकाबले काफी कम है। शनिवार को केरल में 2,471 नए मरीज सामने आए थे।

खबरें और भी हैं...