• Hindi News
  • National
  • Coronavirus Uttar Pradesh (UP) Noida Agra Cases Live | COVID 19 Lockdown Hindi News; Meerut Lucknow Varanasi Ghaziabad Bulandshahr Muzaffarnagar (Corona) Death Toll Today

यूपी: लाॅकडाउन फेज-2 का दूसरा दिन:मुरादाबाद में स्वास्थ्य टीम पर पथराव करने वाले 17 लोग गिरफ्तार; जिन जिलों में एक भी मामला नहीं, वहां भी रोज 20 टेस्ट होंगे

लखनऊ3 वर्ष पहले
यूपी के जिन जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं, वहां भी रोजाना 20 टेस्ट किए जाएंगे।
  • सरकार ने तय किया- कोरोना से अधिक संक्रमित जिलों में चिह्नित हॉटस्पॉट में रोज 200 जांच होंगी
  • झांसी के एक क्वारैंटाइन सेंटर में 73 संदिग्ध रखे गए थे, जांच में 61 लोग लापता मिले

उत्तरप्रदेश सरकार ने तय किया है- जिन जिलों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है, अब वहां भी हर दिन 20 लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। वहीं, कोरोना से ज्यादा प्रभावित आगरा, मेरठ, सहारनपुर, लखनऊ, शामली और नोएडा जिलों में चिह्नित हॉटस्पॉट वाले इलाकों से हर दिन 200 लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। इस बीच, मुरादाबाद में पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पर पथराव करने के आरोप में 7 महिलाओं समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। झांसी में एक क्वारैंटाइन सेंटर की जांच के दौरान 61 लोग लापता मिले।

यूपी में 773 संक्रमित, इनमें 447 तब्लीगी जमाती

राज्य में गुरुवार को 21 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ ही यहां संक्रमितों की कुल संख्या 773 हो गई। इनमें 447 तब्लीग जमाती हैं। केजीएमयू की रिपोर्ट में उन्नाव में भी पहला मरीज सामने आया है। लखनऊ में दो, जबकि आगरा में 18 नए मरीज मिले हैं। अब आगरा में 167 संक्रमित हो गए हैं। लखनऊ में कोरोना के 77 मरीज हैं। गुरुवार को कोरोनावायरस के संक्रमण से 13वीं मौत हो गई है। सबसे ज्यादा आगरा में 5 लोगों की मौत हुई है।

मुरादाबाद: तोड़फोड़ करने वालों से पैसे वसूले जाएंगे

मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उपद्रव में शामिल लोगों के खिलाफ लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम, महामारी अधिनियम और अपराध संशोधन अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि उपद्रव से हुए नुकसान की भरपाई भी आरोपियों से की जाएगी।

पथराव में घायल हुए डॉ एससी अग्रवाल ने बताया कि वे कोरोना संक्रमित के परिवार के 4 लोगों को क्वारैंटाइन कराने मुरादाबाद के नवाबपुरा गए थे, तभी कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया।
पथराव में घायल हुए डॉ एससी अग्रवाल ने बताया कि वे कोरोना संक्रमित के परिवार के 4 लोगों को क्वारैंटाइन कराने मुरादाबाद के नवाबपुरा गए थे, तभी कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया।

झांसी: क्वारैंटाइन सेंटर में 73 संदिग्ध को रखा था, 61 लापता

झांसी में अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां क्वारैंटाइन सेंटर के दौरे पर पहुंचे कमिश्नर को 61 कोरोना संदिग्ध लापता मिले। इस सेंटर पर 73 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया था। इस बारे में जिम्मेदार अफसरों से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि लोग बाहर गए हैं, शाम तक लौट आएंगे।

झांसी में अधिकारियों की लापरवाही की वजह से क्वारैंटाइन सेंटर में रह रहे लोग भाग जा रहे हैं। कमिश्नर सुभाषचंद्र शर्मा ने मामले की जांच का आदेश दिया है।
झांसी में अधिकारियों की लापरवाही की वजह से क्वारैंटाइन सेंटर में रह रहे लोग भाग जा रहे हैं। कमिश्नर सुभाषचंद्र शर्मा ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

आगरा में पांचवीं मौत

सरोजिनी नायडू (एसएन) मेडिकल कॉलेज में भर्ती 45 साल के कोरोनावायरस संक्रमित की गुरुवार को मौत हो गई। उन्हें किडनी की समस्या थी। अब तक आगरा में इस बीमारी के 5 मरीजों की मौत हो चुकी है।

हर दिन ढाई हजार रिपोर्ट आ रहीं

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब करीब ढाई हजार सैंपल की रिपोर्ट रोजाना आ रही हैं। इन सैंपल की 16 लैब में जांच हो रही है। अब तक 19 हजार से अधिक सैंपल की जांच हो चुकी है। 

राज्य में 773 संक्रमित, सबसे ज्यादा आगरा में

उत्तरप्रदेश के 48 जिले संक्रमण से प्रभावित हैं। कुल मरीज 748 हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 167 रिपोर्ट आगरा में पॉजिटिव आई हैं। इसके बाद गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 82, लखनऊ में 77, मेरठ में 65, सहारनपुर में 53, गाजियाबाद में 27, फिरोजाबाद में 25, शामली में 22, मुरादाबाद में 21 और कानपुर नगर में 18 मरीज मिले हैं। सीतापुर, बागपत में 14-14, बुलन्दशहर में 12, अमरोहा 10, वाराणसी, बिजनौर में 9-9, बरेली, आजमगढ़, प्रतापगढ़, महाराजगंज, रामपुर और संभल में 6-6 लोग संक्रमित हैं। वहीं, गाजीपुर, औरैया और मुजफ्फरनगर में 5-5, मथुरा, लखीमपुर खीरी, जौनपुर और हाथरस में 4-4, पीलीभीत, हरदोई, बांदा, मिर्जापुर, रायबरेली, कौशांबी और बदायूं में 2-2, जबकि शाहजहांपुर, बाराबंकी, प्रयागराज, भदोही और इटावा में 1-1 मरीज में इस बीमारी की पुष्टि हुई है।

खबरें और भी हैं...