• Hindi News
  • National
  • Coronavirus Uttar Pradesh Lucknow Agra Update LIVE | (COVID 19) Corona Cases In UP Noida Meerut Lucknow Saharanpur Ghaziabad Bulandshahr Varanasi Muzaffarnagar Lockdown Latest Today News

यूपी: लॉकडाउन फेज-2 का पहला दिन:तब्लीगी जमात के चीफ साद के दो ससुरालवाले संक्रमित; मुरादाबाद में पुलिस और स्वास्थ्य टीम पर हमला करने वाले 17 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। यूपी पुलिस की पांच टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई हैं। - Dainik Bhaskar
निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। यूपी पुलिस की पांच टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई हैं।
  • मौलाना साद के दोनों रिश्तेदार हाल में ही फ्रांस से लौटे थे, इनका कोरोना टेस्ट 7 अप्रैल को हुआ था
  • मौलाना का ससुराल सहारनपुर के मुफ्ती मोहल्ले में हैं, राज्य में 395 संक्रमित तब्लीगी जमात से जुड़े

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख मौलाना मुहम्मद साद के ससुराल सहारनपुर तक कोरोना संक्रमण पहुंच गया है। उसकी बीवी के दो भाई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह दोनों हाल ही में फ्रांस से लौटे थे। इन दोनों का सैम्पल 7 अप्रैल को भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट अभी आई है। इसके बाद पूरे इलाके को सील कर सैनिटाइज किया गया। उत्तर प्रदेश के शामली के रहने वाले मौलाना साद का ससुराल सहारनपुर जिले के मुफ्ती मोहल्ले में हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए उसके दोनों साले यहीं रहते हैं। इसमें से एक तो मोहल्ले में मस्जिद का मौलाना है जबकि दूसरा लापता है।

योगी सरकार ने उसकी तलाश के लिए पांच टीमें गठित की हैं जबकि दिल्ली पुलिस ने भी दो टीमें बनाईं हैं। इन टीमों ने मरकज प्रमुख के शामली स्थित पैतृक निवास से लेकर सहारनपुर में उसके ससुराल तक दबिश दी थी। लेकिन वह अभी तक हाथ नहीं लगा है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने उस पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। वहीं, मुरादाबाद में पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वाले 17 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 45 नए मामले

इधऱ, उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन 2.0 का बुधवार को पहला दिन था। यूपी में कोरोनावायरस के 45 नए मामले आए हैं। इनमें लखनऊ में 31, आगरा में 13 और एक मामला सीतापुर जिले का है। प्रदेश में कोरोनावायरस पॉजिटिव की संख्या 705 हो गई। संक्रमण से अब तक 12 लोगों की जान गई है। राज्य के संक्रमितों में करीब 395 जमाती हैं। कानपुर में इन जमातियों के संपर्क में आने वाले 8 मदरसा छात्र संक्रमित हैं। 

मुरादाबाद: पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला

मुरादाबाद के हॉटस्पॉट इलाके में बुधवार को एक कोरोना संक्रमित की मौत के बाद उसके भाई को क्वारैंटाइन कराने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव किया। भीड़ ने डॉक्टर को बंधक बना लिया और टेक्निशियन की पिटाई की। एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ। पुलिस ने मौके से 12 आरोपियों को हिरासत में लिया। इसके बाद भीड़ और उग्र हो गई। भीड़ ने रुक-रुक कर पुलिस पर फायरिंग की। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सीएम योगी ने आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

डॉक्टर, पैरामेडिकल और पुलिस पर पथराव करने वालों पर एक्शन
कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने वालों पर डेढ़ दर्जन गंभीर धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं। इनमें आईपीसी की धारा- 147, 148, 149, 188, 269, 270, 332, 353, 307, 504, 427, 506, 34, 323, 324 शामिल हैं। स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव और पुलिस पर फायरिंग करने वालों पर क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट की धारा 7, लोक संपत्ति क्षति अधिनियम की धारा 3, आपदा प्रबंधन अधिनियम, महामारी अधिनियम की धारा 51, महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत भी केस दर्ज किए गए हैं। राज्य सरकार ने कहा है कि इस उपद्रव से हुए नुकसान की भरपाई भी आरोपियों को ही करनी होगी।

आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 57 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। आगरा में कोरोना के 148 केस सामने आए हैं।
आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 57 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। आगरा में कोरोना के 148 केस सामने आए हैं।
  • आगरा : सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती 57 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। उन्हें कोरोना संक्रमण था। डीएम प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि मंगलवार को इन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई, शाम को उनकी मृत्यु हो गई। आगरा में कुल संक्रमितों की संख्या 148 हो गई है।
  • लखनऊ: कोरोना से संक्रमित 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। इनका इलाज किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में चल रहा था। मधुमेह की बीमारी के चलते गुर्दे खराब हो गए थे। फेफड़ों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा था। डॉक्टरों ने वेंटिलेटर पर रखा था। बुधवार दोपहर बाद बुजुर्ग की मौत हो गई। यह लखनऊ में कोरोना से पहली मौत है। प्रदेश में अब तक 12 लोगों की जान गई है।
  • मुरादाबाद : संभल से रेफर किए गए 76 साल के जमाती की मंगलवार देर रात मौत हो गई। वह तमिलनाडु का रहने वाला था।
  • कानपुर: तब्लीगी जमातियों के संपर्क में आने वाले 8 मदरसा के छात्रों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजीटिव आई है। शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 20 हो गई है। हिदायतुल्लाह मदरसा के एक टीचर का जमातियों से मिलना-जुलना था। स्वास्थ्य विभाग की टीम जमातियों द्वारा बताई गई जानकारी के आधार पर जांच कर रही थी, तभी छात्रों की जानकारी मिली।
  • मेरठ: खरखौदा थाना क्षेत्र में मंगलवार को दो कोरोना पॉजिटिव मिले और दोनों ही जमाती हैं। मेरठ में कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़कर 60 हो गई है, जबकि अब तक नौ मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। एक की कोरोना से मौत भी हुई है। हालांकि, संक्रमण से लड़ने में कोरोना वॉरियर्स अपना योगदान दे रहे हैं। आईपीएस अधिकारी एडीजी जोन प्रशांत कुमार की पत्नी और आईएएस अधिकारी डिंपल वर्मा पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों के साथ मास्क तैयार करने का काम कर रही हैं।
आईएएस अधिकारी डिंपल वर्मा युवा कल्याण विभाग में सचिव है। उनके पति आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार एडीजी हैं। डिंपल कोरोना से जंग में हाथ बांटने के लिए मास्क बना रही हैं।
आईएएस अधिकारी डिंपल वर्मा युवा कल्याण विभाग में सचिव है। उनके पति आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार एडीजी हैं। डिंपल कोरोना से जंग में हाथ बांटने के लिए मास्क बना रही हैं।
  • संतकबीरनगर : एक युवक दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी जमात के मरकज में हिस्सा लेने गया। वहां से लौटने के बाद वह सीतापुर पहुंचा। जांच में वह कोरोना पॉजीटिव निकला। उसके कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद सीतापुर में उसका उपचार चल रहा है। सीतापुर और संतकबीर नगर में युवक के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।