• Hindi News
  • National
  • Malali (Mangaluru) Mosque Controversy; Vishwa Hindu Parishad Vs Muslim | Malali Masjid

मलाली मस्जिद विवाद में कोर्ट सुनवाई को राजी:VHP का दावा- मंदिर तोड़कर बनी थी यह मस्जिद, काशी के ज्ञानवापी जैसा केस

मेंगलुरु7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेंगलुरु स्थित मलाली मस्जिद विवाद पर यहां की एडिशनल सिविल कोर्ट सुनवाई के लिए राजी हो गई है। अदालत ने विश्व हिंदू परिषद (VHP) की अर्जी मंजूर कर ली। वहीं, मुस्लिम पक्ष की अर्जी खारिज कर दी।

VHP का दावा है कि मलाली मस्जिद मंदिर को ढहाकर बनाई गई थी। यह वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद की ही तरह केस है। उधर, मस्जिद कमेटी का दावा है कि यह वक्फ की जमीन है, इसलिए कोर्ट को इस पर सुनवाई नहीं करनी चाहिए। लेकिन कोर्ट ने यह दावा खारिज कर दिया।

अप्रैल से बढ़ा तनाव
इसी साल 21 अप्रैल को मरम्मत के दौरान मस्जिद के नीचे एक पिलर निकला। खबर फैली तो हिंदू पक्ष ने दावा किया कि यह मंदिर का पिलर है। इससे इलाके में तनाव की स्थिति बन गई। दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। यहां तब से ही धारा 144 लागू है।

मंदिर-मस्जिद विवाद से जुड़ी खबरें...

ज्ञानवापी से जुड़े 2 मुकदमों की हुई सुनवाई: मस्जिद सौंपने की मांग सुनने योग्य है या नहीं

हाल ही में ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े 2 मुकदमों की सुनवाई वाराणसी की दो अलग-अलग कोर्ट में हुई थी। पहला मुकदमा, भगवान श्रीआदि विश्वेश्वर विराजमान की ओर से है। पढ़िए पूरी खबर...

मथुरा में मीना मस्जिद केस में हुई सुनवाई:हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष के दाखिल प्रार्थना पत्र पर हुई सुनवाई

हिंदू महासभा के नेता दिनेश शर्मा द्वारा श्री कृष्ण जन्मस्थान के समीप बनी मीना मस्जिद को हटाने की मांग को लेकर शुक्रवार को कोर्ट में सुनवाई हुई है। दिनेश शर्मा का दावा है कि मीना मस्जिद श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर की जमीन पर बनाई गई है। पढ़िए पूरी खबर...