• Hindi News
  • National
  • Court allows sale of Mallya's shares worth Rs1000 cr, liquidator to sell UBL stocks

रिकवरी / माल्या के 1000 करोड़ रुपए के शेयर बेचने की विशेष अदालत ने मंजूरी दी



विजय माल्या। विजय माल्या।
X
विजय माल्या।विजय माल्या।

  • बिक्री रोकने की यूनाइटेड ब्रेवरेज होल्डिंग्स की याचिका पीएमएलए कोर्ट ने खारिज की
  • भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की जब्त संपत्तियों की बिक्री का यह पहला मामला
  • यूनाइटेड ब्रेवरेज कंपनी में माल्या के 74.5 लाख शेयर कोर्ट ईडी ने किए थे अटैच

Dainik Bhaskar

Mar 27, 2019, 09:25 AM IST

मुंबई. नई दिल्ली. ऋण वसूली प्राधिकरण (बेंगलुरु) ने बुधवार को भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के शेयर बेच दिए। इससे प्राधिकरण को 1,008 करोड़ रुपए मिले। यूनाइटेड ब्रेवरेज होल्डिंग्स में माल्या के 74 लाख 4 हजार 932 शेयर थे।

 

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) अदालत ने मंगलवार को विजय माल्या को शेयर बेचने की मंजूरी दे दी थी। यूनाइटेड ब्रेवरेज होल्डिंग्स ने शेयर बिक्री पर रोक लगाने की याचिका दायर की थी।

पीएमएलए कोर्ट ने बिक्री पर रोक की याचिका खारिज कर दी थी

  1. यूनाइटेड ब्रेवरेज होल्डिंग्स की याचिका पर सुनवाई करते हुए विशेष जज एमएस आजमी ने मंगलवार को कहा कि शेयर बिक्री पर रोक लगाने का आदेश नहीं दिया जा सकता है। अदालत के पास यह अधिकार नहीं हो सकते।
     

  2. इसी महीने ऋण वसूली प्राधिकरण ने शेयर कोर्ट द्वारा नियुक्त लिक्विडेटर को ट्रांसफर किए थे। माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शेयर अटैच किए थे।

  3. माल्या की जब्त संपत्तियों की बिक्री का यह पहला मामला है। ऋण वसूली प्राधिकरण की बेंगलुरु बेंच ने 11 मार्च को माल्या के शेयर बेचने का नोटिस जारी किया था। माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए 6,203.35 करोड़ रुपए के लोन की रिकवरी के लिए ऐसा किया जा रहा है। ब्याज और पेनल्टी मिलाकर माल्या पर बैंकों के 9,000 करोड़ रुपए बकाया हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना