• Hindi News
  • National
  • P Chidambaram INX Media News: Court Allows ED to take custody of P Chidambaram

आईएनएक्स केस / कोर्ट के आदेश के बाद ईडी की टीम तिहाड़ जेल में चिदंबरम से पूछताछ की



पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम। फाइल फोटो पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम। फाइल फोटो
X
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम। फाइल फोटोपूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम। फाइल फोटो

  • दिल्ली की विशेष अदालत ने मंगलवार को चिंदबरम से पूछताछ के लिए ईडी को इजाजत दी थी
  • चिदंबरम के बेटे कार्ति और पत्नी नलिनी भी बुधवार सुबह तिहाड़ जेल पहुंचे

Dainik Bhaskar

Oct 16, 2019, 10:30 AM IST

नई दिल्ली. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने बुधवार को तिहाड़ जेल में पूछताछ की। दिल्ली की विशेष अदालत ने मंगलवार को चिदंबरम से पूछताछ और गिरफ्तारी के लिए ईडी को इजाजत दी थी। इस बीच चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी तिहाड़ पहुंचे हैं।

 

सोमवार को इस मामले में विशेष अदालत ने चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए ईडी की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। मंगलवार को ईडी की तरफ से महाधिवक्ता तुषार मेहता ने कोर्ट परिसर में ही चिदंबरम से पूछताछ की इजाजत मांगी, लेकिन चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने इस पर आपत्ति ली। अब ईडी कल तिहाड़ जेल में चिदंबरम से पूछताछ करेगी।

 

चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई जमानत याचिका
इससे पहले चिदंबरम ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। चिदंबरम की तरफ से कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से कहा था कि इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री या उनके परिवार के किसी सदस्य पर गवाहों को प्रभावित करने या उनके पास जाने का आरोप नहीं है। वकीलों ने कोर्ट में कहा था कि सीबीआई चिदंबरम को अपमानित करने के लिए जेल में रखना चाहती है। इस मामले में सीबीआई की तरफ से तुषार मेहता बुधवार को अपनी दलीलें रखेंगे।

 

चिदंबरम के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट के सामने चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज करने संबंधी दिल्ली कोर्ट के आदेश पर भी सवाल किए। 30 सितंबर को कोर्ट ने उन्हें तीसरी बार हिरासत में भेजने के आदेश दिए थे। चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर को खत्म होने वाली है।

 

21 अगस्त को सीबीआई ने चिदंबरम को गिरफ्तार किया था

आईएनएक्स मीडिया केस में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। चिदंबरम पर पद के दुरुपयोग और विदेशी निवेश को मंजूरी देने के लिए रिश्वत लेने के आरोप हैं। चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को उनके घर से गिरफ्तार किया था। चिदंबरम तभी से न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना