पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Covid 19 : Air Services Between Delhi And Mumbai May Be Closed, Trains May Also Be Stopped.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की डरावनी रफ्तार:पहले दिल्ली-मुंबई के बीच उड़ानें और ट्रेनें बंद करने की बात, पर रेलवे ने कहा- ऐसा कोई फैसला नहीं लिया

मुंबई8 दिन पहले

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर डरावनी हो रही है। शुक्रवार को ये खबर आई कि संक्रमण रोकने के लिए दिल्ली और मुंबई के बीच उड़ानें कुछ समय के लिए रोकी जा सकती हैं। ट्रेनें बंद करने का फैसला भी लिया जा सकता है। लेकिन, बाद में रेल मंत्रालय ने साफ किया कि दिल्ली-मुंबई रूट पर ट्रेनें बंद करने को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।

इससे पहले खबर आई थी कि सीएम उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। इसी में ट्रेन और प्लेन सर्विसेज रोकने का प्रस्ताव आया। चर्चा यह भी थी कि इसको लेकर जल्द ही कैबिनेट बैठक बुलाई जा सकती है।

दिल्ली और मुंबई के बीच चल रही हैं 6 ट्रेन

अभी मुंबई और दिल्ली के बीच सेंट्रल रेलवे की एक और वेस्टर्न रेलवे की पांच ट्रेनें चल रही हैं। सेंट्रल रेलवे के पीआरपी एसके जैन ने भी दिन में कहा था कि उनके पास ट्रेनें रोकने के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है।

मुंबई और दिल्ली के बीच अभी 6 ट्रेन चल रही हैं। इनमें सेंट्रल रेलवे की एक और वेस्टर्न रेलवे की पांच ट्रेन शामिल हैं।
मुंबई और दिल्ली के बीच अभी 6 ट्रेन चल रही हैं। इनमें सेंट्रल रेलवे की एक और वेस्टर्न रेलवे की पांच ट्रेन शामिल हैं।

मुंबई में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए BMC ने स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि यही मॉडल पूरे महाराष्ट्र में लागू किया जा सकता है। मुंबई में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। पहले BMC के तहत आने वाले स्कूलों को 23 नवंबर से खोलने का आदेश दिया गया था।

ऐसी चर्चा थी कि संक्रमण रोकने के लिए दिल्ली और मुंबई के बीच उड़ानें कुछ समय के लिए रोकी जा सकती हैं।
ऐसी चर्चा थी कि संक्रमण रोकने के लिए दिल्ली और मुंबई के बीच उड़ानें कुछ समय के लिए रोकी जा सकती हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना से 46 हजार मौतें
महाराष्ट्र में गुरुवार को 5535 कोरोना संक्रमित मिले। 5860 लोग रिकवर हुए और 154 की मौत हो गई। अब तक 17 लाख 63 हजार लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 79 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 16 लाख 35 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 46 हजार के पार पहुंच गई है।

उधर, दिल्ली में गुरुवार तक संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 लाख 10 हजार हो गई। इनमें 43 हजार मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 4 लाख 59 हजार लोग ठीक हो चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें