पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Covishield Covaxin Vaccine Supply Update; Narendra Modi Government Will Send 1.92 Crore Doses To States

वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ेगी:अगले 15 दिनों में राज्यों को 1.92 करोड़ डोज भेजेगी केंद्र सरकार; इनमें 1.62 करोड़ कोवीशील्ड और 29.49 लाख कोवैक्सिन

नई दिल्लीएक महीने पहले
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, वैक्सीन के ये डोज 16 मई से 31 मई के बीच राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को भेजी जाएंगी।

केंद्र सरकार ने राज्यों को वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मुहिम को तेज कर दिया है। इसी के मद्देनजर केंद्र अगले 15 दिनों में राज्यों को 1.92 करोड़ वैक्सीन की डोज राज्यों को भेजने की तैयारी में है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, वैक्सीन के ये डोज 16 मई से 31 मई तक भेजी जाएंगी। राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में भेजी जाने वाली कुल डोज में 1.62 करोड़ डोज कोविशील्ड और 29.49 लाख डोज कोवैक्सिन के होंगे। सारी डोज राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को नि:शुल्क मिलेंगी।

लोगों से टीका लगवाने की अपील की
इससे पहले बीते दिन प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की। संकट के समय में दवाओं और जरूरी सामान की जमाखोरी और कालाबाजारी को मानवता के खिलाफ बताते हुए उन्होंने राज्य सरकारों से ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने के लिए कहा था।

लोगों का दर्द महसूस कर सकता हूं : मोदी
उन्होंने कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, अनेकों लोग जिस दर्द से गुजरे हैं, तकलीफ से गुजरे हैं, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं।