पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Tahir Hussain Ankit Sharma | Delhi Violence Tahir Hussain AAP Suspended Aam Aadmi Party AAP Leader Delhi Chand Bagh Violence Today Latest News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की पिस्टल और कारतूस जब्त, फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए; मोबाइल भी बरामद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आप से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
आप से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन। (फाइल फोटो)
  • ताहिर को आईबी के हेड कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की हत्या के मामले में जेल भेजा गया
  • क्राइम ब्रांच ने कहा- दंगे के दौरान 3-4 लोगों ने ताहिर हुसैन को पुलिस से छिपाया

नई दिल्ली. उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा में शामिल होने के आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर दिल्ली पुलिस एक्शन में नजर आ रही है। पुलिस ने ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्टल और कई कारतूस दिल्ली जब्त किए हैं। पिस्टल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है, ताकि ये पता लगाया जा सके कि इसी पिस्टल से फायर हुआ था या नहीं। पुलिस ने ताहिर का मोबाइल भी बरामद कर लिया है, उसकी भी जांच की जा रही है। आप से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन पर हिंसा के दौरान आईबी कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले में उसे 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।


दिल्ली पुलिस द्वारा 5 मार्च को गिरफ्तार किए जाने से पहले ताहिर हुसैन 6 दिन तक फरार रहा। इस दौरान मुस्तफाबाद में रहने वाले 3-4 लोगों ने पुलिस से बचने में उसकी मदद की। क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने शनिवार को कहा कि चांद बाग में हिंसा के दौरान इन लोगों ने हुसैन की पुलिस से छिपे रहने में मदद की थी। ये सभी लोग मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस ताहिर के मददगार रहे लोगों पर निगरानी रख रही है। जल्द ही इन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

ताहिर पर आईबी के हेड कॉन्स्टेबल की हत्या का आरोप
इससे पहले ताहिर ने रोज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर की कोशिश की थी, लेकिन अदालत ने यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि यह हमारे अधिकार क्षेत्र का मामला नहीं है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे कोर्ट की पार्किंग से गिरफ्तार किया। ताहिर ने कड़कड़डूमा कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए भी अर्जी दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। ताहिर के खिलाफ आईबी के हेड कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा के परिवार ने 28 फरवरी को हत्या का केस दर्ज करवाया था। शर्मा का शव ताहिर के घर के नजदीक नाले से मिला था। दिल्ली हिंसा में नाम सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने ताहिर को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

उत्तर पूर्व दिल्ली में 53 की मौत
दिल्ली में तीन दिन तक चली हिंसा में अंकित शर्मा और दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल समेत 53 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग इसमें घायल हुए थे। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में टकराव की शुरुआत 22 फरवरी की शाम को हुई थी, जब जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जुटने लगे, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं।


प्रदर्शनकारियों का कहना था कि शाहीन बाग की तरह हम यहां से भी नहीं हटने वाले। लेकिन, पुलिस वहां से तिरपाल और तख्त उठाकर ले गई थी। पूर्व दिल्ली स्थित मौजपुर में भी प्रदर्शनकारियों ने एक सड़क बंद कर रखी थी। हिंसा के दौरान सुरक्षाबलों ने आगजनी की 300 घटनाएं रोकीं। इसके बावजूद दंगाइयों ने 79 घर और 327 दुकानें पूरी तरह से जला दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

और पढ़ें