• Hindi News
  • National
  • Cruise Drug Party Case 8th Day Updates| Aryan Khan Bail Plea Submitted In Session Court By Satish Manshinde

क्रूज ड्रग्स केस:NCB ने नाइजीरिया के नागरिक को गोरेगांव से गिरफ्तार किया, उसके पास कोकीन भी मिली; केस में 20 लोग अरेस्ट

मुंबई14 दिन पहले

क्रूज ड्रग्स मामले में NCB ने गोरेगांव से दूसरे विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी ने उसके पास से काफी मात्रा में कोकीन बरामद की हैं। NCB ने बताया कि यह नाइजीरिया का नागरिक है। इसका नाम ओकारो औजामा है। यह विदेशी नागरिक ड्रग्स केस की अहम कड़ी है। इसे जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसको मिलाकर क्रूज ड्रग्स केस में अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इधर, क्रूज ड्रग्स केस में मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। 6 रातें NCB कस्टडी में काटने के बाद वे दो रातें ज्युडिशियल कस्टडी में बिता चुके हैं, लेकिन उन्हें जमानत मिलने पर अभी भी कई सवाल हैं। उनके वकील सतीश मानशिंदे ने शनिवार शाम को सेशन कोर्ट में उनकी जमानत की याचिका दायर की थी, लेकिन इस पर सुनवाई सोमवार को होगी। यानी आर्यन को अभी एक और रात आर्थर रोड जेल में बितानी होगी।

आर्यन की जमानत का विरोध करेगी NCB
NCB भी आर्यन की जमानत का विरोध करने वाली है। दरअसल ड्रग्स केस में गिरफ्तार किए गए अचित कुमार भी ज्युडिशियल कस्टडी में है। NCB कोर्ट में यह दलील दे सकती है कि वह दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना चाहती है, इसलिए आर्यन को बेल न दी जाए। अगर कोर्ट ने NCB की यह दलील मान ली, तो आर्यन को कुछ और दिन जेल में बिताने होंगे।

NCB ने नहीं किया था अचित कुमार की ज्युडिशियल कस्टडी का विरोध
अचित कुमार को गिरफ्तार करने के बाद जब NCB ने उसे कोर्ट में पेश किया, तो कोर्ट ने उसे NCB की कस्टडी में न भेजकर सीधे ज्युडिशियल कस्टडी में भेज दिया। NCB ने इसका विरोध नहीं किया, क्योंकि आर्यन पहले से ही ज्युडिशियल कस्टडी में थे। अचित और आर्यन के एक ही जेल में होने के कारण NCB के लिए दोनों से एक साथ पूछताछ करना बहुत आसान है। इसी बात को आधार बनाकर NCB सेशन कोर्ट में आर्यन की जमानत का विरोध कर सकती है।

आर्यन ने कबूली ड्रग्स लेने की बात
शनिवार को आर्यन और अरबाज मर्चेंट ने NCB की पूछताछ के दौरान ड्रग्स लेने की बात कबूल की। आर्यन ने कहा कि वे चरस पीते हैं और क्रूज पार्टी के दौरान भी चरस लेने वाले थे। NCB ने अदालत में दिए पंचनामे में बताया है कि तलाशी के दौरान अरबाज ने जूते से ड्रग्स का पाउच निकालकर दिया था। अरबाज के पास से 6 ग्राम चरस बरामद हुई थी।

ASG अनिल सिंह ने अदालत को बताया कि ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार अचित कुमार और आर्यन की एक चैट NCB के हाथ लगी है। इसमें आर्यन उससे कोडवर्ड में 'फुटबॉल' लाने की बात कह रहे हैं। बता दें कि अचित कुमार ड्रग्स पैडलर है। उसे NCB ने आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट की निशानदेही पर पवई इलाके से गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...