पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Cyclonic Storm 40 Km From Tamil Nadu, Alert In 5 Districts; Thiruvananthapuram Airport Closed In Kerala

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब बरवी तूफान आया:चक्रवाती तूफान कमजोर पड़ा, केरल का तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट उड़ानों के लिए खोला गया

नई दिल्ली4 महीने पहले

बंगाल की खाड़ी से उठा बरवी तूफान कमजोर पड़ने लगा है। इसे देखते हुए केरल का तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुक्रवार शाम चार बजे उड़ानों के लिए फिर खोल दिया गया। अलर्ट के मद्देनजर इस एयरपोर्ट से सुबह 10 से शाम 6 बजे तक के लिए उड़ानें सस्पेंड कर दी गई थीं।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मौसम विभाग ने तूफान के कमजोर होने की रिपोर्ट दी है। इस वजह से एयरपोर्ट एयरफील्ड को सामान्य उड़ानों के लिए खोल दिया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, रामनाथपुरम जिले के तट के पास मन्नार की खाड़ी के ऊपर पिछले छह घंटों के दौरान तूफान स्थिर रहा। इसके अगले 12 घंटे एक ही क्षेत्र में स्थिर रहने और कमजोर होने की संभावना है। तूफान धीरे-धीरे दक्षिण केरल की ओर बढ़ेगा। फिर अगले 24 घंटों के दौरान कम दबाव वाले क्षेत्र में यह कमजोर होता जाएगा।

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलापुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़ और मलप्पुरम सहित पूरे केरल में 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया था। ​​​​मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में टूथुकुडी, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, कुड्डलोर और पुड्डुचेरी समेत आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

केरल के तिरुवनंतपुरम में बरवी तूफान की आमद से पहले रेस्क्यू और रिलीफ मिशन की तैयारियों का जायजा लेती NDRF की टीम।
केरल के तिरुवनंतपुरम में बरवी तूफान की आमद से पहले रेस्क्यू और रिलीफ मिशन की तैयारियों का जायजा लेती NDRF की टीम।

नेवी शिप और एयरक्राफ्ट तैनात

प्रशासन ने बताया कि नेवी और नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स टीम की डाइविंग और रिलीफ टीमों को स्टैंडबाई पर रखा गया है। दो नेवी शिप और एयरक्राफ्ट भी तैनात किए गए हैं। गुरुवार की रात तूफान रामेश्वरम् से गुजरा और यहां पर कुछ नावों को भारी बारिश और हवाओं की वजह से नुकसान पहुंचा है। 3 मछुआरों को भी रेस्क्यू किया गया।

10 दिन में तीसरा तूफान

एक हफ्ते के भीतर बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में उठने वाला ये तीसरा तूफान है। 23 नंवबर को अरब सागर में गति तूफान उठा था। ये सोमालिया के तटों से टकराया था। 25 नवंबर को बंगाल की खाड़ी से उठा निवार तूफान पुड्‌डुचेरी से टकराया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें