पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Cyclone Nivar Landfall LIVE Status Update | Tamil Nadu Chennai News Today | India Meteorological Department (IMD) Cyclone Nivar Latest News And Updates On Tamil Nadu

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निवार कमजोर पड़ा:तूफान की वजह से तमिलनाडु में 3 लोगों की मौत, 3 घायल; चेन्नई एयरपोर्ट 14 घंटे बाद फिर से खोला गया

2 महीने पहलेलेखक: चेन्नई से श्रेष्ठा तिवारी

बंगाल की खाड़ी से उठा निवार तूफान (Nivar Cyclone) गुरुवार को कमजोर पड़ गया, लेकिन इसकी वजह से तमिलनाडु में 3 लोगों की मौत हो गई और 3 घायल हो गए। 101 कच्चे घरों को नुकसान हुआ है। तूफान की वजह से गिरे 380 पेड़ों को सड़क से हटा दिया गया है। तमिलनाडु के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अतुल्य मिश्रा ने यह जानकारी दी है।

निवार बुधवार देर रात पुडुचेरी के समुद्र तट से टकराया। लैंडफॉल की प्रोसेस रात 11.30 बजे से 2.30 बजे तक चली। निवार के चलते बुधवार शाम 7 बजे से बंद किया गया चेन्नई एयरपोर्ट आज सुबह 9 बजे खोल दिया गया। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात कर हरसंभव मदद का भरोसा दिया है।

तमिलनाडु के मंत्री आरबी उदयकुमार ने बताया कि फसलें खराब होने की भी कोई जानकारी नहीं है। कुछ इलाकों में दीवार गिरने की घटनाएं हुई हैं। 2.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया था।

तमिलनाडु के कुड्डालोर में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। यहां बुधवार रात 8.30 से रात 2.30 बजे तक 24.6 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं, पुडुचेरी में इस दौरान 23.7 सेमी बारिश हुई। यहां बारिश अभी भी जारी है। नागपट्टनम में इस दौरान 6.3 सेमी, कराईकल में 8.6 सेमी और चेन्नई में 8.9 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई। मुख्यमंत्री ई पलानीसामी ने गुरुवार को भी प्रभावित इलाके के लोगों से घर में रहने की अपील की है।

IMD के मुताबिक, प्रभावित इलाकों में गुरुवार को भी तेज बारिश के आसार हैं। राहत और बचाव के काम में नौसेना का जहाज INS ज्योति तमिलनाडु में मौजूद है और INS सुमित्र विशाखापट्टनम से रवाना हो चुका है। तमिलनाडु स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने पुडुचेरी और तमिलनाडु के 24 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

पुडुचेरी में सड़कों पर पानी जमा हो गया है।
पुडुचेरी में सड़कों पर पानी जमा हो गया है।

तमिलनाडु के 16 जिलों में छुट्‌टी

चेन्नई में कई जगहों पर पावर कट भी किया गया। तमिलनाडु के 16 जिलों में आज भी छुट्टी है। बेंगलुरु और आसपास के इलाकों में भी यलो अलर्ट जारी किया गया है। पुडुचेरी में 12 घंटे में बिजली व्यवस्था बहाल होने की उम्मीद है।

फोटो चेन्नई की है। बारिश के चलते पूरे शहर में पानी भर गया।
फोटो चेन्नई की है। बारिश के चलते पूरे शहर में पानी भर गया।

Cyclone Nivar की आपबीती:तूफान से भी अधिक डरावना था, तूफान का वो खौफ!

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser