तितली चक्रवात / आंध्र में 8 की मौत, ओडिशा में 3 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया / तितली चक्रवात / आंध्र में 8 की मौत, ओडिशा में 3 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया

DainikBhasr.com

Oct 11, 2018, 05:03 PM IST

ओडिशा के 8 और आंध्र प्रदेश के 2 जिलों में तितली का ज्यादा असर

Cyclone Storm 'Titli' to hit NC AP on Oct 11, alert in odhisha

नेशनल डेस्क, विशाखापट्टनम. बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान आज सुबह करीब पांच बजे ओडिशा में गंजाम जिले के गोपालपुर के तट से टकराकर आगे बढ़ गया। पूर्वी तटों के करीब रहने वाले 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया। आंध्र के श्रीकाकुलम और विजयनगरम में तूफान के चलते 8 लोगों की मौत हो गई।

- ओडिशा और आंध्र तट पर रेड अलर्ट है। वहीं तितली का असर अब उड़ीसा के बाद पूर्वी उत्‍तर प्रदेश तक पहुंच चुका है, यहां दोपहर बाद बादलों के बाद बूंदाबांदी हुई और तापमान भी गिरा।

रेलवे स्टेशन हुआ तबाह : तितली ने आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के पलासा रेलवे स्टेशन में भी तबाही मचाई। इसके अलावा श्रीकाकुलम और विजयनगर में तूफान का ज्यादा असर देखा गया। यहां पेड़ उखड़ गए और कई जगहों पर सड़कें बाधित हो गईं। जानमाल का नुकसान हुआ। प्रभावित इलाकों में तुरंत मदद के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात है।

- ओडिशा के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश हुई। संचार व्यवस्था, सड़कों और घरों को नुकसान पहुंचा है। गंगाम, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, गजपति केंद्रापाड़ा, भद्रक और बालासोर में तूफान का सबसे ज्यादा असर देखा गया। यहां मूसलाधार बारिश हुई। यहां अगले कुछ घंटों में 165 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। तितली को अति गंभीर चक्रवाती तूफान की श्रेणी में रखा गया। भारी बारिश के चेतावनी के बाद ओडिशा सरकार ने पांच तटीय जिलों के निचले इलाके पहले ही खाली करा लिए।

X
Cyclone Storm 'Titli' to hit NC AP on Oct 11, alert in odhisha
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543