• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Update; NSA Ajit Doval Moscow | Jammu Kashmir Noida Greater Afghanistan Kabul

भास्कर अपडेट्स:ज्ञानवापी मस्जिद मामले में याचिकाकर्ता को मिली धमकी, पाकिस्तान से आया मैसेज

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य को पत्नी (ज्ञानवापी मामले में अन्य याचिकाकर्ता) के फोन के जरिए धमकी मिली है। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और साइबर सेल मामले की जांच कर रही है।

अतिरिक्त सीपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सोहन की पत्नी को 17 जुलाई को फोन पर एक पाकिस्तानी नंबर से मैसेज आया, जिसे उन्होंने नहीं देखा। बुधवार को इनबॉक्स चेक करने पर उनकी नजर धमकी भरे मैसेज पर पड़ी, जिसमें याचिका वापस लेने के लिए कहा गया है। इसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई। दोनों को सुरक्षा दे दी गई है।
आज की अन्य बड़ी खबरें...

दिल्ली में कांग्रेस की 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली री-शिड्यूल, अब 4 सितंबर को होगी आयोजित

दिल्ली में कांग्रेस की महंगाई पर हल्ला बोल रैली को री-शिड्यूल किया गया है। कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा- कोरोना के कारण नई दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी की महंगाई पर हल्ला बोल रैली को 4 सितंबर को री-शिड्यूल किया गया है। पहले यह रैली 28 अगस्त को आयोजित की जानी थी।

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला; 14 दिन की जूडिशियल कस्टडी में भेजे गए पार्थ चटर्जी-अर्पिता मुखर्जी

पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को ED ने गुरुवार को कोलकाता के सिटी सेशंस कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को 31 अगस्त तक जूडिशियल कस्टडी में भेज दिया है। शिक्षक भर्ती घोटाले में आरोपी पार्थ और अर्पिता की हिरासत का समय खत्म आज खत्म हो गया था।

इससे पहले दो बार दोनों की जूडिशियल कस्टडी बढ़ाई जा चुकी है। अदालत में पार्थ की जमानत की अपील भी कई गई थी। ED पार्थ की जमानत के खिलाफ है।

अजमेर में ट्रक में घुसी कार, पति-पत्नी, बेटे समेत 4 की मौत

राजस्थान के अजमेर जिले में गुरुवार को एक सड़क हादसा हो गया। इसमें एक ही परिवार के तीन लोगों समेत 4 की मौत हो गई। दुर्घटना उस समय हुई जब यात्री अजमेर से अपने घर भीलवाड़ा जा रहे थे। इस दौरान कार शहर के निकट चारभुजा होटल के पास कार सड़क पर खड़े ट्रक में घुस गई। टक्कर में कार की छत अलग हो गई। मृतकों की पहचान अंकित अग्रवाल (39), पत्नी राखी अग्रवाल (36), पुत्र प्रथम अग्रवाल (12) और ड्राइवर कय्यूम(22) के रूप में हुई है। पढ़ें पूरी खबर...

मुंबई के पास रायगढ़ में हथियारों से भरी नाव मिली, AK-47 बरामद; पुलिस ने जिले में नाकाबंदी की

मुंबई में रायगढ़ जिले के श्रीवर्धन में एक नाव संदिग्ध रूप से मिलने के बाद रायगढ़ जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस नाव में AK-47 राइफलें मिली हैं। पुलिस ने सुरक्षा कारणों से जिले भर में नाकाबंदी कर दी है। इसके अलावा हरिहरेश्वर में एक छोटी नाव मिली जिसमें लाइफ जैकेट और कुछ संदिग्ध सामान मिला है। इस घटना से सनसनी मच गई है। पुलिस ने जिले भर में नाकाबंदी कर दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीवर्धन के हरिहरेश्वर और भारदखोल में नावें मिली हैं। इनमें हरिहरेश्वर में नाव में दो-तीन एके-47 और राइफल की गोलियां मिली हैं। दोनों ही नावों के पास कोई व्यक्ति नहीं मिला है। मछुआरों और स्थानीय लोगों की मदद से नाव को रस्सियों से बांधकर समुद्र से बाहर निकाला गया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

मुंबई में नितिन गडकरी ने पहली इलेक्ट्रिक डबल डेकर एसी बस लॉन्च की, नाम मेट्रो डेकर

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मुंबई में भारत की पहली डबल डेकर एसी इलेक्ट्रिक बस लॉन्च की। मुंबई की दूसरी लाइफ लाइन कही जाने वाली बेस्ट (Brihanmumbai Electric Supply and Transport) को अपग्रेड किया गया है। इनमें CCTV कैमरे भी रहेंगे। इस बस को अशोक लेलॉन्ड की सब्सिडरी कंपनी स्विच मोबिलिटी ने बनाया है। लॉन्चिंग के बाद सितंबर से इस तरह की 200 बसें सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी। फिलहाल इन्हें स्पेशल रूट मुंबई के वरली, लोअर परेल, बोरीवली, गोरेगांव, अंधेरी जैसे इलाकों में चलाया जाएगा।

गुजरात विधानसभा चुनाव; AAP ने जारी की 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इनके नाम निमिशाबेन खूंट, भरतभाई वाखला, विपुलभाई सखीया, विक्रमभाई सोराणी, प्रकाशभाई कॉन्ट्रैक्टर, करशनभाई करमुर, पीयूष परमार, राजूभाई करपडा और जेजे मेवाड़ा हैं। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने चुनाव से तीन महीने पहले ही 10 उम्म्दीवारों की पहली लिस्ट अगस्त के पहले हफ्ते में जारी की थी।

NIA ने जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा में कई ठिकानों पर छापेमारी की

ड्रोन हथियार गिराने के मामले में एनआईए ने आज जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा में आरोपियों के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की है। तस्वीरें फैसल मुनीर के घर पर हुई छापेमारी की हैं। छापेमारी अभी जारी है।

NSA अजीत डोभाल ने मॉस्को में रूसी NSA से मुलाकात की; बाइलेटरल, रीजनल और इंटरनेशनल इश्यू पर हुई चर्चा

भारत के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (NSA) अजीत डोभाल ने मास्को में रूसी काउंटर पार्ट (NSA) निकोलाई पेत्रुशेव से मुलाकात की। यह मुलाकात बाइलेटरल, रीजनल और इंटरनेशनल इश्यू पर हुई। रूस ने अपने बयान में कहा कि दोनों पक्ष रूसी-भारतीय विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी के प्रोगेसिव डेवलपमेंट पर जोर देते हुए दोनों देशों की सिक्योरिटी काउंसिल के बीच बातचीत जारी रखने पर सहमत हुए। इसके अलावा बैठक में, द्विपक्षीय रणनीतिक सहयोग और अफगानिस्तान की स्थिति के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई।

चेन्नई के तेल गोदाम और ग्रेटर नोएडा के सौंदर्यम सोसाइटी के 27वें मंजिल के फ्लैट में लगी आग, कोई हताहत नहीं

फोटो चेन्नई के तेल गोदाम की है। यहां आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
फोटो चेन्नई के तेल गोदाम की है। यहां आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

चेन्नई के वनगरम में एक तेल कंपनी के गोदाम में आग लग गई। दमकल विभाग की 14 गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी फिलहाल नहीं मिली है।

दूसरी तरफ ग्रेटर नोएडा के सौंदर्यम सोसाइटी के 27वें मंजिल के फ्लैट में भीषण आग लग गई। आग के कारण लाखों का समान जलकर खाक हो गया। दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

जम्मू कश्मीर के अरनिया में पाकिस्तानी आतंकी की मौत; पुलिस अधिकारी की राइफल छीन की थी फायरिंग

आतंकी कासिम ने एक पुलिस अधिकारी पर फायरिंग की। घायल अधिकारी को अस्पताल में भर्ती किया गया।
आतंकी कासिम ने एक पुलिस अधिकारी पर फायरिंग की। घायल अधिकारी को अस्पताल में भर्ती किया गया।

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में बुधवार को एक पाकिस्तानी आतंकवादी अली हुसैन उर्फ कासिम/जहांगीर की मौत हो गई। जम्मू ADGP मुकेश सिंह ने बताया कि कोर्ट भलवाल सेंट्रल जेल में कैद पाकिस्तानी आतंकी मो. अली हुसैन (LeT) के पास से पुलिस को इनपुट मिला था कि बॉर्डर के पास कुछ वेपन और भारी मात्रा में विस्फोटक रखे हुए हैं।

पुलिस आतंकी कासिम के साथ वेपन रिकवरी के लिए गई थी। उसी दौरान आतंकी ने एक पुलिस अधिकारी पर हमला कर दिया और उसकी सर्विस राइफल छीन ली। उसने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की और मौके से भागने की कोशिश की।

जवाबी कार्रवाई में कासिम घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जीएमसी जम्मू ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, घटना में एक पुलिस कर्मी के घायल होने की भी खबर है। बता दें कि अरनिया सेक्टर में लगातार घुसपैठ होती रहती है। ये आतंकी जेल से OGW (ओवर ग्राउंड वर्कर) के जरिए अपना आतंकी नेटवर्क चलाता था, पुलिस ने इसके मेसेज इंटरसेप्ट किये थे।

काबुल की मस्जिद में मगरिब की नमाज के दौरान धमाका, 20 से ज्यादा लोगों की मौत; 40 घायल

हमले में मस्जिद में मौजूद 5 बच्चों की भी मौत हो गई। इनमें एक सात साल का बच्चा भी है।
हमले में मस्जिद में मौजूद 5 बच्चों की भी मौत हो गई। इनमें एक सात साल का बच्चा भी है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक मस्जिद में मगरिब की नमाज के दौरान धमाका हुआ है। घटना में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जबकि 40 लोगों के घायल होने की खबर है। टोलो टीवी के टेलीग्राम चैनल के मुताबिक, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के खैरखाना में 'अबूबकिर सेदिक' मस्जिद में बुधवार शाम एक विस्फोट की आवाज सुनी गई। तालिबान के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि काबुल के पीडी-17 एरिया में ब्लास्ट हुआ है। तालिबान के सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। ब्लास्ट में मस्जिद के मौलवी आमिर मोहम्मद काबुली की भी मौत हुई है।

कोरोना अपडेट्स; बीते 24 घंटे में देश में नए केस 14% बढ़े, दिल्ली में सबसे ज्यादा 8 मौतें

कोरोना के शुरूआती दौरा से लेकर अब देश में 5.29 लाख लोगों की मौत हो गई है। मौजूदा समय में देश में रिकवरी रेट 98.57% है।
कोरोना के शुरूआती दौरा से लेकर अब देश में 5.29 लाख लोगों की मौत हो गई है। मौजूदा समय में देश में रिकवरी रेट 98.57% है।

देश में कोरोना खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बीत 24 घंटे में देश में 10,296 नए केस आए, 13,796 मरीज ठीक हुए और 41 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को नए केस में 14 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। मंगलवार को देश में 7,287 नए केस आए थे। सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में आए। राज्य में बुधवार को 1,800 संक्रमित मिले, जबकि 6 लोगों की मौत हो गई। यहां पॉजिटिविटी रेट 7.84% है।

महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा मामले दिल्ली से आए। राजधानी में बुधवार को 1,652 नए केस मिले। यहां 24 घंटे के दौरान 8 संक्रमितों की मौत हो गई। दूसरे राज्यों की बात करें तो कर्नाटक में 886 नए संक्रमित मिले, तो हरियाणा में 725, तमिलनाडु में 649, तेलंगाना में 507, राजस्थान में 502 नए मरीज मिले