• Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar Morning News Podcast | Mahant Narandra Giri | Suicide Note | Blackmailing | Narendra Modi US Visit | IPL | Rajasthan | Punjab | Latest News And Updates

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट:महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट में महिला के वीडियो से बदनाम करने का जिक्र, SIT करेगी जांच; IPL में राजस्थान की पंजाब पर रोमांचक जीत

एक महीने पहले

नमस्कार,
आज बुधवार है, तारीख 22 सितंबर 2021; आश्विन मास, कृष्णपक्ष और द्वितीया तिथि।

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. PM नरेंद्र मोदी 4 दिन की यात्रा पर अमेरिका पहुंचेंगे। वे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलेंगे।
  2. कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान अपने साथ युवाओं को जोड़ने के लिए कबड्डी लीग की शुरुआत करेंगे।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1.नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट में महिला के वीडियो से बदनामी का जिक्र

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर सस्पेंस बना हुआ है। दैनिक भास्कर को मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि एक महिला से जोड़कर उनका वीडियो वायरल किए जाने की धमकी दी जा रही थी। लेटर में आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया गया है। पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया है। UP सरकार महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच SIT से कराएगी।
पढ़िए पूरी खबर..

2. राजस्थान ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराया
IPL-2021 फेज-2 में राजस्थान और पंजाब के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। मैच के आखिरी ओवर में पंजाब को 4 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम सिर्फ 1 रन बना सकी। राजस्थान ने यह मुकाबला 2 रन से जीता। मैच में 20 साल के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी हीरो बनकर सामने आए। आखिरी ओवर में उन्होंने करिश्माई गेंदबाजी कर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई।
पढ़िए पूरी खबर..

3. पोर्नोग्राफी के आरोपी कुंद्रा ने गूगल-एपल से कमाए 1.36 करोड़
पोर्नोग्राफी केस में आरोपी राज कुंद्रा ने हॉटशॉट ऐप के जरिए गूगल-एपल से 1.36 करोड़ रुपए कमाए थे। उसे गूगल प्ले स्टोर से 3 महीने में 20 लाख और एपल के ऐप स्टोर से 15 महीने में 1.16 करोड़ रुपए मिले थे। यह पैसा लंदन में उसके जीजा प्रदीप बख्शी की कंपनी के खाते में डाला गया था।
पढ़िए पूरी खबर..

4. कोरोना से मौत की परिभाषा तय, सुसाइड करने पर लाभ नहीं
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने कोरोना के चलते जान गंवाने वालों के परिजन को डेथ सर्टिफिकेट जारी करने की गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके मुताबिक कोरोना पॉजिटिव मरीज की अगर जहर से, सुसाइड करने से या किसी हादसे में मौत हो जाती है तो उसे कोरोना से मृत्यु नहीं माना जाएगा।
पढ़िए पूरी खबर..

5. गांधी जयंती पर कांग्रेस का दामन थामेंगे कन्हैया कुमार
कम्युनिस्ट नेता और JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार 2 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, उस दिन गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी भी पार्टी में शामिल होंगे। उनकी राहुल गांधी से दो बार मुलाकात हो चुकी है। दोनों मुलाकात के दौरान प्रशांत किशोर मौजूद रहे।
पढ़िए पूरी खबर..

6. बर्गर में निकला बिच्छू, खाने से युवक बीमार, मैनेजर पर केस
जयपुर के मैकडोनाल्ड रेस्टोरेंट में बर्गर के अंदर बिच्छू निकलने की घटना सामने आई है। यहां महिला दोस्त के साथ पहुंचे युवक ने बर्गर के साथ बिच्छू का आधा हिस्सा भी चबा लिया। तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया। युवक ने रेस्टोरेंट के मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज कराया है।
पढ़िए पूरी खबर..

7. दिल्ली-जयपुर के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे

जल्द ही देश को पहला इलेक्ट्रिक हाईवे मिल सकता है। सरकार दिल्ली से जयपुर के बीच इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने की तैयारी कर रही है। केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान के दौसा में इसकी घोषणा की। इस हाईवे पर सभी इलेक्ट्रिक वाहन ही चलेंगे। इससे पैसा भी बचेगा और प्रदूषण भी कम होगा।
पढ़िए पूरी खबर..

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. UNGA में बाइडेन का संबोधन: चीन का जिक्र कर कहा- अमेरिका नया कोल्ड वॉर नहीं चाहता, हम आतंकवाद के सबसे बड़े दुश्मन
  2. मोदी का अमेरिका दौरा: 24 सितंबर को बाइडेन से पहली बार आमने-सामने मुलाकात करेंगे PM मोदी, 23 सितंबर को कमला हैरिस से बातचीत होगी
  3. IT छापे के बाद सोनू सूद का इंटरव्यू: कहा- रेड के वक्त मेरे पास हेल्प के लिए 53 हजार अनरेड मेल, 8 हजार मैसेज थे; मदद जारी रखूंगा
  4. रद्द हुई सार्क देशों की मीटिंग: न्यूयॉर्क में सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक रद्द, पाकिस्तान कर रहा था तालिबान को शामिल करने की मांग

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
1980 में 22 सितंबर को इराकी सेना ने ईरान पर हमला कर दिया था। इससे दोनों देशों के बीच युद्ध भड़क गया, जो लगातार 8 साल तक चला। माना जाता है कि युद्ध में 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई, जिनमें से कई केमिकल हथियारों की वजह से मारे गए थे। यूनाइटेड नेशंस, अमेरिका और सोवियत संघ कh दखल के बाद जुलाई 1988 में दोनों देश युद्धविराम के लिए राजी हुए। इराक ने हमले का कारण शत अल-अरब नहर पर विवाद को बताया था। यह नहर ही दोनों देशों के बीच सीमा निर्धारित करती है।

और अब आज का विचार
अगर आप खुद में नयापन नहीं लाते हैं, तो आप लंबे वक्त तक अपनी पोजीशन को कायम नहीं रख सकेंगे - सत्या नडेला, माइक्रोसॉफ्ट के CEO

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे...

खबरें और भी हैं...