• Hindi News
  • National
  • Virat Kohli Indian Navy | Dainik Bhaskar News Headlines; 3 Naval Personnel Die In Explosion Onboard INS Ranvir, India Vs South Africa First ODI

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट:नेवी के वॉरशिप INS रणवीर पर ब्लास्ट में 3 जवान शहीद, आज वनडे में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया

4 महीने पहले

नमस्कार,
आज बुधवार है, तारीख 19 जनवरी; माघ मास, कृष्ण पक्ष और द्वितीया तिथि।

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. अरविंद केजरीवाल गोवा में आम आदमी पार्टी के CM फेस का ऐलान करेंगे।
  2. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।
  3. अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला होगा।
  4. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव BJP में शामिल हो सकती हैं।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. WHO ने कहा- भारत में फुल लॉकडाउन की जरूरत नहीं, कोरोना से लड़ाई के मौजूदा उपाय काफी

भारत में कोरोना के केस बढ़ने के बावजूद फुल लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है। WHO के भारत में प्रतिनिधि रॉड्रिको एच. ऑफ्रिन का कहना है कि भारत जैसे देश में फुल लॉकडाउन और ट्रैवल बैन जैसे कदम नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए रिस्क के हिसाब से बैन लगाने की स्ट्रैटजी बनानी चाहिए। ऑफ्रिन ने कहा कि अभी के हालात में मौजूदा उपाय असरदार साबित हो रहे हैं।
पढ़िए पूरी खबर...

2. मुंबई में इंडियन नेवी के युद्धपोत INS रणवीर पर ब्लास्ट, 3 जवान शहीद
मुंबई में नेवल डॉकयार्ड पर युद्धपोत INS रणवीर पर ब्लास्ट हो गया। इससे जहाज पर तैनात 3 नौसैनिक शहीद हो गए। 11 जवान घायल भी हैं। ब्लास्ट के बाद लगी आग पर जल्द काबू पा लिया गया। इससे जहाज को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। INS रणवीर नवंबर से तटीय इलाके में ऑपरेशनल तैनाती पर था। इसे जल्द ही बेस पोर्ट की ओर लौटना था, तभी ये विस्फोट हुआ।
पढ़िए पूरी खबर...

3. UP के जिन जिलों में पहले चुनाव, वहां कम होने लगे कोरोना के केस
UP के जिन जिलों में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां नए मरीजों से डेढ़ गुना ज्यादा मरीज ठीक होने लगे हैं। नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ जैसे कोरोना के एपिसेंटर बन रहे जिलों में रिकवरी रेट बढ़कर 150% तक पहुंच गया है। पूरे UP में 5 दिनों में रिकवरी रेट 5% से बढ़कर 79% तक जा पहुंचा है। 23 जनवरी को इलेक्शन कमीशन प्रदेश में रैलियों की इजाजत देने के लिए हालात का रिव्यू करने वाला है।
पढ़िए पूरी खबर...

4. पंजाब में भगवंत मान AAP का CM चेहरा, पब्लिक वोटिंग से किया चुनाव
पंजाब में आम आदमी पार्टी ने CM चेहरे के लिए सांसद भगवंत मान को चुना है। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में इसका ऐलान किया। पार्टी ने CM कैंडिडेट चुनने के लिए मोबाइल नंबर जारी कर लोगों की राय मांगी थी। 3 दिन में 21.59 लाख लोगों ने अपना वोट दिया। इनमें से करीब 15 लाख लोगों ने भगवंत मान का नाम लिया है।
पढ़िए पूरी खबर...

5. AAP के वीडियो पर विवाद, विद्या बालन को CM की कुर्सी दिखाया
आम आदमी पार्टी के एक चुनावी वीडियो पर विवाद हो गया है। एक गाने पर बने इस वीडियो में एक्ट्रेस विद्या बालन को मुख्यमंत्री की कुर्सी के तौर पर दिखाया गया है। शुरुआत में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए लड़ते दिखाई दे रहे हैं। आखिर में भगवंत मान की एंट्री होती है। भगवंत मान को आप ने पंजाब में CM फेस बनाया है।
पढ़िए पूरी खबर...

6. नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी बैन के बावजूद मिसाइल दागी, एक महीने में चौथा टेस्ट
नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल टेस्ट किया है। अभी यह साफ नहीं है कि टेस्ट फायर की गई मिसाइल किस तरह की है। इसके पहले उसने दो हाइपरसोनिक और एक बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट करने का दावा किया था। पिछले हफ्ते ही अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाए थे। हाल में यहां के तानाशाह किम जोंग उन ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया हथियारों का टेस्ट करता रहेगा।
पढ़िए पूरी खबर...

7. 18वीं एनिवर्सरी के 2 महीने बाद ऐश्वर्या रजनीकांत और धनुष की शादी टूटी

साउथ के एक्टर धनुष और सुपर स्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत ने 18 साल साथ रहने के बाद तलाक ले लिया है। दोनों ने सोशल मीडिया पर रिश्ता खत्म होने के बारे में बताया। धनुष और ऐश्वर्या को साउथ का पावर कपल माना जाता था। धनुष ने 18 नवंबर 2004 को रजनीकांत की सबसे बड़ी बेटी ऐश्वर्या से शादी की थी। इन दोनों के दो बच्चे यात्रा और लिंगा हैं।
पढ़िए पूरी खबर...

8.IPL में लखनऊ के लिए खेलेंगे केएल राहुल, 15 करोड़ में खरीदा
IPL 2022 के लिए नई टीम लखनऊ ने 3 खिलाड़ियों केएल राहुल, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को अपने साथ जोड़ा है। राहुल को सबसे ज्यादा 15 करोड़ रुपए मिलेंगे। वे टीम के कप्तान भी हो सकते हैं। इससे पहले राहुल बतौर कप्तान पंजाब किंग्स से खेलते थे। पंजाब ने उन्हें 11 करोड़ में खरीदा था। हालांकि राहुल पंजाब को एक बार भी ट्रॉफी नहीं जिता पाए।
पढ़िए पूरी खबर...

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. शूटिंग के लिए निकलीं बांग्लादेशी एक्ट्रेस रायमा की बोरे में बंद लाश मिली, पति गिरफ्तार (पढ़िए पूरी खबर)
  2. एशेज के बाद इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स ने रातभर बीयर पार्टी की, लोगों ने पुलिस बुलाई (पढ़िए पूरी खबर)
  3. भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर बोले- अखिलेश ने धोखा दिया, UP में अकेले चुनाव लड़ेंगे (पढ़िए पूरी खबर)

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
1966 में आज ही के दिन इंदिरा गांधी देश को पहली महिला प्रधानमंत्री बनी थीं। ताशकंद समझौते की रात प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के निधन के बाद कांग्रेस में नेता चुनने की लड़ाई शुरू हो गई थी। 7 दिन चली जद्दोजहद के बाद इंदिरा गांधी के नाम पर मुहर लगी। तब कांग्रेस के बड़े नेता मोरारजी देसाई इंदिरा को नेहरू का उत्तराधिकारी नहीं मानते थे। उन्होंने इंदिरा को लिटिल गर्ल कहकर खारिज कर दिया था। कांग्रेस संसदीय दल के चुनाव में इंदिरा गांधी ने मोरारजी देसाई को हरा दिया। इंदिरा गांधी को 355 और मोरारजी को सिर्फ 169 वोट मिले थे। (पढ़ें आज घटीं अन्य घटनाएं)

और अब आज का विचार
फेल होना भी एक ऑप्शन है। अगर आप फेल नहीं हो रहे हैं, मतलब कुछ नया नहीं कर रहे हैं। -एलन मस्क, टेस्ला के फाउंडर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे...