पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Shilpa Shetty Raj Kundra | Dainik Bhaskar News Headlines; Shilpa Shetty Interrogation In Porn Case India Defeat In Third ODI

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट:लोकसभा में सरकार के जवाब से वैक्सीन की कमी का खुलासा, पोर्न केस में शिल्पा शेट्टी से 6 घंटे पूछताछ, श्रीलंका ने तीसरे वनडे में भारत को 3 विकेट से हराया

2 महीने पहले

नमस्कार,
आज शुक्रवार है, तारीख 24 जुलाई 2021; आषाढ़ मास, शुक्ल पक्ष और पूर्णिमा तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

1. ओलिंपिक में 11 इवेंट में मेडल का फैसला होगा। इनमें से 4 इवेंट में भारतीय खिलाड़ी भी दावेदार हैं।

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आषाढ़-पूर्णिमा-धम्म चक्र दिवस के कार्यक्रम में अपना संदेश देंगे।

3. गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के मेघालय दौरे पर जाएंगे। नॉर्थ-ईस्ट डेवलपमेंट से जुड़े दो मंत्री भी उनके साथ रहेंगे।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. वैक्सीन की कमी पर सरकार का कबूलनामा
कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा में पूछे गए सवालों का सरकार ने लिखित में जवाब दिया है। इससे वैक्सीन की कमी का खुलासा भी हुआ है, क्योंकि सरकार ने अपने जवाब में कहा है कि अगस्त से दिसंबर तक वैक्सीन के 135 करोड़ डोज ही उपलब्ध हो पाएंगे। इससे पहले मई में कहा गया था कि 215 करोड़ डोज उपलब्ध हो जाएंगे।

पढ़िए पूरी खबर...

2. पोर्न मामले में शिल्पा शेट्टी को पता थे कुंद्रा के राज
पोर्न मूवीज मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से उनके घर पर ही करीब 6 घंटे तक पूछताछ की है। पुलिस शिल्पा के पति और इस मामले के मुख्य आरोपी राज कुंद्रा को भी साथ ले गई थी। पुलिस ने शिल्पा से क्या सवाल किए, यह तो पता नहीं चल पाया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि शिल्पा को कुंद्रा के एडल्ट ऐप और कंटेंट की पूरी जानकारी थी।

पढ़िए पूरी खबर...

3. श्रीलंका ने तीसरे वनडे में भारत को 3 विकेट से हराया
श्रीलंका ने भारत को आखिरी वनडे में 3 विकेट से हरा दिया। 227 रन के टारगेट को श्रीलंकाई टीम ने 39वें ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम इंडिया को 68 रन बनाने में 7 विकेट गंवाना भारी पड़ा। इसकी वजह से टीम 43.1 ओवर में 225 रन पर ऑल-आउट हो गई थी। हालांकि 2 मैच जीतकर भारत ने सीरीज पर कब्जा पहले ही कर लिया था।

पढ़िए पूरी खबर...

4. कोरोना के चलते ओलिंपिक का उद्घाटन फीका रहा
कोरोना के बीच टोक्यो में ओलिंपिक गेम्स शुरू हो गए हैं। आम तौर पर ओपनिंग सेरेमनी और खिलाड़ियों का मार्च पास्ट ओलिंपिक के आकर्षण होते हैं, लेकिन इस बार कोरोना के चलते सिर्फ 1000 खिलाड़ी और अधिकारी ही इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। स्टेडियम में दर्शक नहीं थे। बल्कि दुनियाभर के करीब 350 करोड़ लोगों ने टीवी पर या ऑनलाइन ही ओपनिंग सेरेमनी देखी।

पढ़िए पूरी खबर...

5. सिद्धू-अमरिंदर की मुलाकात हुई, लेकिन बात नहीं
पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष के तौर पर आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी हो ही गई। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इसमें शामिल हुए। यहां सिद्धू और अमरिंदर की कुर्सी अगल-बगल ही थी, लेकिन डेढ़ घंटे के कार्यक्रम में दोनों के बीच बात होना या हाथ मिलना तो दूर बल्कि नजरें तक नहीं मिलीं। कैप्टन ने तो बीच-बीच में सिद्धू की तरफ देखा भी, लेकिन सिद्धू ने नजरें नहीं घुमाईं।

पढ़िए पूरी खबर…

6. तृणमूल ने ममता को चुना पार्लियामेंट्री बोर्ड का अध्यक्ष
तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी को पार्लियामेंट्री बोर्ड का अध्यक्ष चुन लिया है। वैसे तो कोई भी दल अपने वरिष्ठ सांसद को पार्लियामेंट्री बोर्ड का अध्यक्ष चुनता है, लेकिन ममता सांसद न होते हुए भी चुन ली गईं। हालांकि, ये पार्टी का अंदरूनी मामला होता है और नियमों से इसका कोई लेना-देना नहीं होता, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए इसे ममता की बड़ी रणनीति माना जा रहा है।

पढ़िए पूरी खबर...

7. रिलायंस को 12,273 करोड़ का तिमाही मुनाफा
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जून तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं। कंपनी को इस दौरान 12,273 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह जून 2020 के मुकाबले करीब 7% कम है। हालांकि कंपनी का रेवेन्यू पिछले साल की जून तिमाही के मुकाबले 58.2% बढ़कर 1.44 लाख करोड़ रुपए रहा है। इसमें रिलायंस रिटेल और टेलिकॉम फर्म जियो की बड़ी हिस्सेदारी रही है।

पढ़िए पूरी खबर...

8. महाराष्ट्र में भारी बारिश से हादसे, 57 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में भारी बारिश के चलते शुक्रवार को हुए हादसों में 57 लोगों की मौत हो गई। रायगढ़ और सतारा में लैंडस्लाइड की वजह से 44 लोगों की जान चली गई। वहीं रत्नागिरी जिले के चिपलून में अपरांत हॉस्पिटल में बाढ़ का पानी घुसने से 8 मरीजों की जान चली गई। ये सभी ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। उधर मुंबई से सटे गोवंडी में इमारत के गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई।

पढ़िए पूरी खबर...

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

1. मंत्री के हाथ से पर्चा छीनने वाले TMC सांसद पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित, संसद में लगातार चौथे दिन हंगामा

2. राहुल गांधी बोले- मेरा फोन टेप हुआ, सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच करवाई जाए; गृह मंत्री इस्तीफा दें

3. राजस्थान में 2 अगस्त से नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री के फैसले को CM ने बदला, 5 मंत्रियों की कमेटी तय करेगी तारीख

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
1991 में तत्कालीन वित्त मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने आज ही के दिन संसद में अपना पहला बजट पेश किया था। भारत के इतिहास में इस बजट को गेमचेंजर कहा जाता है। मनमोहन सिंह ने इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट पॉलिसी में बदलाव कर भारतीय अर्थव्यवस्था को दुनिया के लिए खोल दिया। इसी बजट की बदौलत भारत की अर्थव्यवस्था ने गति पकड़ी थी और देश में आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाने का खाका तैयार हुआ।

और अब आज का विचार
आदर्शवादी होना वाकई अच्छा है, लेकिन इसके लिए तैयार रहें कि लोग आपको गलत समझेंगे। आप किसी बड़े विजन पर काम कर रहे हैं तो पागल कहे जाएंगे, भले ही आप सही क्यों न हों। - मार्क जुकरबर्ग

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे...

खबरें और भी हैं...