• Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar News Headlines; Raju Srivastava Health, Rahul Gandhi's Wayanad Office | MP Governor Mangu Bhai Patel

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफराहुल का ऑफिस तोड़ने वाले कांग्रेसी निकले:वायनाड दफ्तर में तोड़फोड़ में स्टाफ अरेस्ट; प्लेन में सो गए पायलट, लैंड कराना भूले

एक महीने पहले

नमस्कार,
राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में दो महीने पहले हुई तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने कांग्रेस के ही 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। केरल पुलिस ने बताया है कि इसमें राहुल का स्टाफ भी शामिल है। उपद्रवी दफ्तर की खिड़कियों पर चढ़ गए थे और अंदर घुसकर तोड़फोड़ की थी। कांग्रेस ने केरल के CM पर उपद्रवियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था।

उधर, सूडान से इथोपिया जा रही फ्लाइट के पायलट और को-पायलट सो गए। 37 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रही फ्लाइट में 183 पैसेंजर थे। फ्लाइट को इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा में लैंड करना था, लेकिन प्लेन ऑटो पायलट मोड में एयरपोर्ट से आगे निकल गया। राहत की बात यह रही कि कोई अनहोनी नहीं हुई।

देश-दुनिया की बड़ी खबरें सिर्फ 5 मिनट में पढ़िए, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में…

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा।
  2. कानून व्यवस्था, साधु-संतों पर अत्याचार और मॉब लिंचिंग के मुद्दों पर BJP का जयपुर में विशाल प्रदर्शन।

5 बड़ी खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. राहुल गांधी के दफ्तर में बापू की तस्वीर तोड़ने का आरोप, 4 कांग्रेसी गिरफ्तार

राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में 24 जून को तोड़फोड़ हुई थी। इस दौरान उपद्रवियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर भी तोड़ दी थी । कांग्रेस ने इसका आरोप स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) कार्यकर्ताओं पर लगाया था। लेकिन इस मामले में केरल पुलिस ने कांग्रेस के ही 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि तोड़फोड़ में राहुल का स्टाफ भी शामिल है।
पढ़ें पूरी खबर…

2. PM मोदी का विपक्ष पर तंज, बोले- उन लोगों को देश के भविष्य की परवाह नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के पणजी में 'हर घर जल उत्सव' कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित किया। इस मौके पर PM मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा- सरकार बनाने में उतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती, जितनी मेहनत देश बनाने के लिए करनी होती है। जिन लोगों को देश की परवाह नहीं है, ऐसे लोग पानी के लिए बड़े-बड़े वादे करेंगे, लेकिन बड़े विजन के साथ कभी काम नहीं कर पाएंगे।
पढ़ें पूरी खबर…

3. MP के राज्यपाल ने लगवाए जय श्रीराम के नारे, धीमी आवाज आने पर कहा- कौन नहीं बोला
मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने एक सरकारी कार्यक्रम में जय श्रीराम के नारे लगवाए। जब धीमी आवाज में नारे लगे तो उन्होंने लोगों से कहा, 'कौन नहीं बोल रहा है, यहां पर मुझे सब दिखाई दे रहा है।' वे आगर मालवा जिले के एक गांव में हुए कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे।
पढ़ें पूरी खबर…

4. सिसोदिया के घर 12 घंटे चली CBI की रेड, एक्साइज स्कैम में FIR भी दर्ज

दिल्ली के एक्साइज स्कैम में डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के सरकारी आवास पर CBI ने छापेमारी की। यह कार्रवाई 12 घंटे तक चली। शराब नीति में घालमेल को लेकर सिसोदिया समेत 15 लोगों पर 17 अगस्त को ही FIR दर्ज की जा चुकी है। CBI की टीम ने सिसोदिया और उनके परिवार के बाकी सदस्यों के फोन और लैपटॉप भी जब्त कर लिए।
पढ़ें पूरी खबर…

5. IRCTC का नया रेवेन्यू प्लान, पैसेंजर्स के डेटा बेचकर कमाएगी 1000 करोड़ रुपए
इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने अब पैसेंजर्स का डेटा बेचकर कमाई का प्लान बनाया है। IRCTC को डिजिटल मॉनेटाइजेशन के जरिए 1000 करोड़ रुपए की कमाई होगी। IRCTC के पास यूजर्स का 100TB से ज्यादा डेटा मौजूद है। वहीं, 8 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। इसमें यूजर्स के नाम, नंबर से लेकर एड्रेस जैसी डीटेल्स भी शामिल हैं। अब यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर चिंता बढ़ना लाजिमी है।
पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें हेडलाइन में…

  1. कान्हा के रंग में रंगी मथुरा, विश्व के सबसे ऊंचे बनने वाले मंदिर में हुआ अभिषेक, राधे-राधे के जयकारे से गूंजी जन्मभूमि (पढ़ें पूरी खबर)
  2. सरकारी बैठक में जीजा को लेकर पहुंचे मंत्री तेजप्रताप, मीटिंग में बहन मीसा भारती के पति शैलेश को साथ बैठाया, अफसरों से बात करते नजर आए (पढ़ें पूरी खबर)
  3. कृष्ण जन्माष्टमी पर शिवपाल का 'गीता ज्ञान', बोले- जब कंस पिता को अपमानित कर पद छीन ले तो धर्म की रक्षा को कृष्ण आते हैं (पढ़ें पूरी खबर)
  4. सोशल मीडिया सेलिब्रिटी बॉबी कटारिया की गिरफ्तारी होगी, सड़क पर शराब पीने के आरोप में कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट (पढ़ें पूरी खबर)
  5. दिल्ली में हवाला कारोबारी गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र को पैसा पहुंचाने का आरोप; कश्मीर में 10 लाख पहुंचाने की बात कबूली (पढ़ें पूरी खबर)

खबर लेकिन कुछ हटके…
37 हजार फीट की ऊंचाई पर सो गए दो पायलट, फ्लाइट लैंड कराना भी भूले

सूडान की राजधानी खारतूम से इथोपिया की कैपिटल सिटी अदीस अबाबा जा रही फ्लाइट 37 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रही थी। इसमें 183 पैसेंजर्स सवार थे। उसे अदीस अबाबा में लैंड करना था, लेकिन प्लेन के दोनों पायलट सो गए। इस दौरान प्लेन ऑटो पायलट मोड में एयरपोर्ट से आगे निकल गया। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) ने पायलटों को अलर्ट भेजा, जिसके बाद उनकी आंखें खुली और लैंडिंग हुई। पढ़िए पूरी कहानी..

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं…

  1. राजू श्रीवास्तव की हालत में थोड़ा सुधार, छोटे भाई दीपू बोले- राजू फाइटर हैं, जल्द जंग जीतकर आपके बीच आएंगे
  2. महिला बोली- फार्महाउस में शाहनवाज ने किया रेप, पुलिस का दावा- सबूत नहीं मिले, क्या है 4 साल पुराने आरोप की पूरी गुत्थी?
  3. अर्पिता के पास सोने के आधा किलो के कंगन, ED को 31 इंश्योरेंस पॉलिसी, 60 बैंक अकाउंट मिले, सोना और पैसा खजाने में जमा
  4. रिश्तों को सहेजने के सूत्र सीखें श्रीकृष्ण से, दुर्योधन श्रीकृष्ण का शत्रु भी था और समधी भी, पति-पत्नी के रिश्ते में प्रेम द्रौपदी के जरिए समझाया
  5. महिलाओं से ज्यादा पुरुषों के पार्टनर, पत्नी से ज्यादा दूसरी महिलाओं से पुरुषों के संबंध, राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वे में हुआ खुलासा

इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने पहली बार किसी महिला को डायरेक्टर बनाया है, लेकिन महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है। इजराइली विदेश मंत्रालय के ट्विटर हैंडल पर डायरेक्टर का नाम A बताया गया है। A की नियुक्ति इंटेलिजेंस अथॉरिटी डायरेक्टर के पद पर हुई है। एक अन्य सीनियर महिला एजेंट K को ईरान डेस्क के चीफ की जिम्मेदारी मिली है।

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था…
20 अगस्त साल 2018 में आज ही के दिन विनेश फोगाट ने जकार्ता एशियाई खेलों की महिला कुश्ती प्रतियोगिता के 50 किलो कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह देश की पहली महिला पहलवान बनीं। आज ही के दिन 1828 में राजा राम मोहन रॉय के ब्रह्म समाज का पहला सेशन कलकत्ता (अब कोलकाता) में आयोजित हुआ था।

कर्क राशि वालों को रुका हुआ पैसा और वृश्चिक राशि वालों को उपलब्धियां मिल सकती हैं, आप भी जानिए अपना राशिफल

आपका दिन शुभ हो, पढ़ते रहिए दैनिक भास्कर ऐप…
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ को और बेहतर बनाने के लिए हमें आपका फीडबैक चाहिए। इसके लिए यहां क्लिक करें...