• Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar News Headlines; Kaali Controversy, Chandrashekhar Guruji, Nupur Sharma, Amaravati Murder Case

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ:नूपुर पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से पूर्व जज-ब्यूरोक्रेट्स नाराज; 17 दिन में 7 बार स्पाइसजेट के विमान में आई खराबी

एक महीने पहलेलेखक: शिव प्रताप गुप्ता, न्यूज ब्रीफ एडिटर

नमस्कार,

आज की शुरुआत चर्चा में चल रहीं नूपुर शर्मा की खबर से करते हैं। नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से पूर्व जज और ब्यूरोक्रेट्स नाराज हैं। उन्होंने जज को लेटर लिखा है कि उनकी टिप्पणियों से यह छवि बनी है कि देश में जो कुछ हुआ इसके लिए नूपुर ही जिम्मेदार हैं, जो याचिका दायर की गई थी उसमें ये मुद्दा ही नहीं था कि वो दोषी हैं या नहीं। वहीं, दूसरी खबर स्पाइसजेट विमानों की उड़ान से जुड़ी है। दरअसल, मंगलवार को भी स्पाइसजेट के दो विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। 17 दिन में अब तक 7 बार तकनीकी खराबी आ चुकी है।

देश-दुनिया की बड़ी खबरें सिर्फ 5 मिनट में पढ़िए, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में…

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू मेघालय दौरे पर रहेंगी।
  2. AIADMK लीडरशिप विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

5 बड़ी खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. 17 दिन में 7 बार आई स्पाइसजेट विमान में तकनीकी खराबी

स्पाइसजेट विमान की एक बार फिर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। एक ही दिन में तकनीकी खराबी की दो घटनाएं हुई हैं। दिल्ली से दुबई जा रहे विमान में तकनीकी खराबी की वजह से पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग करानी पड़ी। वहीं, कांडला से मुंबई जा रहे स्पाइस जेट के विमान को भी अचानक उतारना पड़ा। 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में इस तरह की यह सातवीं घटना है।
पूरी खबर पढ़ें

2. नूपुर पर SC की टिप्पणी से पूर्व जज-ब्यूरोक्रेट्स नाराज
नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से पूर्व जज और ब्यूरोक्रेट्स हैरान हैं। उन्होंने चीफ जस्टिस एनवी रमना को एक लेटर लिखा है। इसमें कहा गया है कि नूपुर के मामले में तुरंत अदालत को सुधार संबंधी कदम उठाने चाहिए। साथ ही, जस्टिस सूर्यकांत त्रिपाठी की टिप्पणियों और आदेशों को वापस लेने का निर्देश दिया जाए। यह भी कहा कि कोर्ट ने बिना कारण याचिका सुनने से मना किया।
पूरी खबर पढ़ें

3. कंटेंट हटाने के फैसलों को ट्विटर ने दी कोर्ट में चुनौती
ट्विटर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कंटेंट हटाने से जुड़े केंद्र सरकार के कुछ फैसलों को कोर्ट में चुनौती दी है। ट्विटर का कहना है कि कुछ अफसर कानून का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। नियमों का ज्यूडिशियल रिव्यू होना चाहिए। वहीं, IT मिनिस्टर ने कहा है कि देश में चाहे कोई भी कंपनी हो, किसी भी सेक्टर से हो, उन्हें भारत के कानून का पालन करना चाहिए।
पूरी खबर पढ़ें

4. अमरावती मर्डर का एक और वीडियो आया सामने
महाराष्ट्र के अमरावती में दवा व्यापरी उमेश कोल्हे पर हुए हमले से जुड़ा नया CCTV वीडियो सामने आया है। यह वीडियो 21 जून की रात 10 बजे का बताया जा रहा है। इसमें आरोपी उमेश को रोककर उन पर चाकू से हमला करते हुए नजर आ रहे हैं। अमरावती पुलिस ने इस वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए कलिना लैब भेजा है। ये वीडियो वायरल है और इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
पूरी खबर पढ़ें

5. जीता हुआ मैच हार गई टीम इंडिया, सीरीज 2-2 से बराबर

भारत का इंग्लैंड में 15 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया। इंग्लैंड ने बर्मिंघम टेस्ट में टीम इंडिया को 7 विकेट से हरा दिया। रूट और बेयरस्टो के बीच 269 रनों की पार्टनरशिप हुई। इंग्लैंड ने 378 रन के टारगेट को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है।
पढ़ें पूरी खबर

कुछ अहम खबरें हेडलाइन में…

  1. अजमेर के हिस्ट्रीशीटर का विवादित बयान, नूपुर शर्मा को मारने वाले को घर देने का ऑफर, केस दर्ज होते ही फरार हो गया (पढ़ें पूरी खबर)
  2. काली पोस्टर विवाद पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा बोलीं- मेरे लिए मां काली मांस खाने और शराब पीने वाली देवी, पार्टी का किनारा (पढ़ें पूरी खबर)
  3. कर्नाटक में वास्तु एक्सपर्ट की हत्या, हुबली के होटल में दो लोगों ने पहले पैर छुए, फिर ताबड़तोड़ चाकू मारकर ले ली जान (पढ़ें पूरी खबर)

खबर लेकिन कुछ हटके…

झारखंड के एक स्कूल में हाथ जोड़कर नहीं होती प्रार्थना
झारखंड के गढ़वा जिले में एक ऐसा सरकारी स्कूल है, जहां पढ़ने वाले बच्चे हाथ जोड़कर नहीं, बल्कि हाथ बांधकर 'तू ही राम है तू ही रहीम है' प्रार्थना करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस स्कूल के अधिकतर बच्चे मुस्लिम समुदाय से आते हैं। गांव में भी 75% आबादी मुस्लिमों की ही है।
पढ़ें पूरी खबर...

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं…

फोटो जो खुद में खबर है…

असम में बाढ़ के हालात हैं। लोगों के क्या हाल हैं, मरिगांव जिले की यह तस्वीर बताने के लिए काफी है। 7 से 8 फीट तक पानी भर जाने की वजह से लोग सुरक्षित जगह पर जाने के लिए नाव का सहारा ले रहे हैं। वो अपने साथ ज्यादा से ज्यादा अनाज लेकर जाना चाहते हैं। बाढ़ से अब तक 178 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लाखों लोगों को घर छोड़कर सड़क किनारे बनाए गए राहत शिविरों में जाना पड़ा है।

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
आज ही के दिन साल 2006 को 44 साल बाद भारत और चीन के बीच नाथू ला दर्रा खोल दिया गया था। साल 1962 के चीन युद्ध के बाद इसको बंद कर दिया गया था। नाथू ला दर्रा भारत के सिक्किम और चीन के तिब्बत प्रांत को जोड़ता है।

वृष राशि वालों को रुका हुआ पैसा और किस्मत का साथ मिल सकता है, जानिए आज का राशिफल

आपका दिन शुभ हो, पढ़ते रहिए दैनिक भास्कर ऐप…

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ को और बेहतर बनाने के लिए हमें आपका फीडबैक चाहिए। इसके लिए यहां क्लिक करें...

खबरें और भी हैं...