• Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar News Headlines; Narendra Modi Shahbaz Sharif, Raju Srivastava, Jammu Kashmir Rajouri Attack

6 साल बाद मिल सकते हैं भारत-पाक PM:उज्बेकिस्तान में SCO की मीटिंग में होंगे शामिल; कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक

2 महीने पहले

नमस्कार,
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ की अगले महीने मुलाकात हो सकती है। उज्बेकिस्तान में 15-16 सितंबर तक चलने वाले शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) की समिट में दोनों नेता शामिल हो रहे हैं। 6 साल बाद दोनों देशों के PM मिलेंगे। हालांकि, मोदी और शहबाज की यह पहली मुलाकात होगी। साल 2015 में रूस के उफा में हुई BRICS समिट में मोदी और नवाज शरीफ एक मंच पर नजर आए थे।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। दिल्ली के एक होटल में वर्कआउट करते वक्त उन्हें हार्ट अटैक आया था। वे बुधवार से ही दिल्ली के एम्स अस्पताल में एडमिट हैं। उनका ब्रेन रिस्पॉन्स नहीं कर रहा है। बुधवार शाम डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी की थी। राजू को अभी भी होश नहीं आया है।

देश-दुनिया की बड़ी खबरें सिर्फ 5 मिनट में पढ़िए, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में…

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. 18+ को बूस्टर डोज के तौर पर कॉर्बेवैक्स वैक्सीन लगाने की शुरुआत होगी।
  2. शिवसेना पर अधिकार और 16 बागी विधायकों की अयोग्यता के मामले में SC में सुनवाई।
  3. राजस्थान में 1 करोड़ छात्र विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए एक साथ देशभक्ति गीत गाएंगे।

5 बड़ी खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. एक मंच पर दिखेंगे भारत और पाकिस्तान के PM, सितंबर में हो सकती है मोदी-शहबाज की मुलाकात
PM मोदी और पाक PM शहबाज शरीफ सितंबर महीने में मिल सकते हैं। उज्बेकिस्तान के समरकंद शहर में होने वाली SCO की समिट में चीन, रूस और ईरान के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल होंगे। शहबाज शरीफ के अप्रैल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने पर मोदी ने उन्हें ट्विटर के जरिए बधाई दी थी। PM मोदी ने लिखा- पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई। जवाब में शहबाज ने भी मोदी को धन्यवाद कहा था।
पढ़ें पूरी खबर...

2. महाराष्ट्र में IT की रेड, 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति बरामद, कैश गिनने में 13 घंटे लगे

महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग (IT) ने 5 बिजनेस ग्रुप्स के ठिकानों पर छापेमारी की। 1 से 7 अगस्त तक चली रेड में करीब 390 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति बरामद हुई। इसमें 58 करोड़ रुपए कैश, 32 किलो गोल्ड ज्वैलरी और 16 करोड़ रुपए के हीरे, मोती मिले। IT को कैश गिनने में करीब 13 घंटे लग गए। टीम ने बाराती बनकर शहर में एंट्री की।
पढ़ें पूरी खबर...

3. राजू श्रीवास्तव बुधवार रात से वेंटिलेटर पर, ब्रेन रिस्पॉन्स नहीं कर रहा, दिल्ली एम्स में चल रहा इलाज
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक बनी हुई है। दिल्ली एम्स में एडमिट राजू को वेंटिलेटर पर रखा गया है। वर्कआउट करते वक्त उन्हें हार्ट अटैक आया था। वे बुधवार से ही ICU वॉर्ड में एडमिट हैं। इसी दिन डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी की थी। लेकिन अभी उनका ब्रेन रिस्पॉन्स नहीं कर रहा और न ही उन्हें होश नहीं आया है। राजू की बेटी ने बताया- पापा की हालत स्थिर बनी हुई है।
पढ़ें पूरी खबर...

4. यूट्यूबर की दादागिरी, प्लेन में स्मोकिंग की, सड़क पर कुर्सी लगाकर शराब पी
विवादों से घिरे रहने वाले यूट्यूबर बॉबी कटारिया के दो वीडियो वायरल हुए हैं। एक वीडियो में वह बीच सड़क पर कुर्सी डालकर शराब पीते नजर आ रहें हैं, तो दूसरे में प्लेन में सीट पर लेटकर स्मोकिंग करते। प्लेन में स्मोंकिंग की हरकत पर एक्शन लेते हुए सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जांच के आदेश दिए हैं। साल 2017 में बॉबी ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर पुलिस को धमकी और गाली भी दी थी।
पढ़ें पूरी खबर...

5. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बादल फटने से 4 की मौत, महाराष्ट्र में अलर्ट

हिमाचल के कुल्लू जिले में गुरुवार को बादल फट गया। लैंडस्लाइड के मलबे से कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है।
हिमाचल के कुल्लू जिले में गुरुवार को बादल फट गया। लैंडस्लाइड के मलबे से कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

देश के कई राज्यों में लगातार बारिश से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में गुरुवार को बादल फट गए। इसमें दोनों राज्यों में 2-2 लोगों की मौत हुई। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई जिलों में अगले 3 से 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश के इंदौर में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया। यहां दो लोग नाले में बह गए।
पढ़ें पूरी खबर...

कुछ अहम खबरें हेडलाइन में…

  1. उरी जैसे हमले की कोशिश नाकाम, परगल आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे 2 आतंकी ढेर, सेना के 4 जवान भी शहीद (पढ़ें पूरी खबर)
  2. देश के 14वें उप राष्ट्रपति बने जगदीप धनखड़, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ; मोदी-शाह रहे मौजूद (पढ़ें पूरी खबर)
  3. पुलवामा अटैक में शामिल रउफ को आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव, 14 देशों का समर्थन, लेकिन चीन ने अड़ंगा लगाया (पढ़ें पूरी खबर)
  4. अटल पेंशन योजना में बड़ा बदलाव, इनकम टैक्स पेयर 1 अक्टूबर से स्कीम में शामिल नहीं हो सकेंगे (पढ़ें पूरी खबर)
  5. पंजाब में हिंदू vs सिख हुई 'लालसिंह चड्‌ढा', हिंदू संगठनों ने शो रुकवाया तो आमिर के समर्थन में उतरे सिख (पढ़ें पूरी खबर)

खबर लेकिन कुछ हटके…

CJI ने सुनाई कहानी, बोले- मेरे ससुर के बिजली कनेक्शन पर सरकार ने रोक लगाई थी

चुनाव पूरी खबर…

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं…

फोटो जो खुद में खबर है…

अफ्रीकी देश इरिट्रिया और सूडान के 40 प्रवासियों से भरी बोट गुरुवार को मेडिटेरेनियन सी में इटली के पास डूब गई। इस लकड़ी की बोट में दो बच्चे और एक महिला भी सवार थे। एक स्पेनिश NGO और इटालियन कोस्ट गार्ड ने उन्हें रेस्क्यू किया। हादसा सिसिली के लैम्पेडुसा आइलैंड से 25 किलोमीटर दक्षिण में हुआ। यह समुद्री इलाका अफ्रीका के करीब है और मानव तस्करों के लिए एक पसंदीदा रूट है।

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था…
1948 में आज के ही दिन आजाद भारत ने ओलिंपिक में पहला गोल्ड मेडल जीता था। लंदन ओलिंपिक के फाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने ब्रिटेन को 4-0 से हराया था। बतौर आजाद देश भारत पहली बार ओलिंपिक खेलों में शामिल हुआ था। दिग्गज टेक कंपनी इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (IBM) ने आज के ही दिन 1981 में अपना पहला पर्सनल कम्प्यूटर लॉन्च किया था। 1565 डॉलर कीमत के इस कम्प्यूटर ने होम कम्प्यूटर मार्केट में क्रांति ला दी थी। आज के ही दिन 1953 में सोवियत संघ ने अपने पहले हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया था।

तुला राशि वालों को रुका हुआ पैसा और सितारों का साथ मिलेगा, आप भी जानिए अपना राशिफल

आपका दिन शुभ हो, पढ़ते रहिए दैनिक भास्कर ऐप…
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ को और बेहतर बनाने के लिए हमें आपका फीडबैक चाहिए। इसके लिए यहां क्लिक करें..