• Hindi News
  • National
  • Dawood Ibrahim Death Update | Dawood Ibrahim In Pakistan Karachi News Today Updates On Underworld Don Coronavirus Rumours

अंडरवर्ल्ड:पाकिस्तान में कोरोना से दाऊद इब्राहिम की मौत की अटकलें; भाई अनीस ने एक दिन पहले कहा था- दाऊद संक्रमित नहीं है

नई दिल्ली/इस्लामाबाद2 वर्ष पहले
दाऊद की यह तस्वीर 1980 के दशक की है। इस दौरान वह शारजाह के क्रिकेट स्टेडियम में अकसर नजर आता था। (फाइल)
  • भारत के मोस्ट वॉन्टेड दाऊद इब्राहिम की कराची के आर्मी अस्पताल में मौत की अपुष्ट खबरें सामने आ रही हैं
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दाऊद और उसकी पत्नी दोनों कोरोनावायरस से संक्रमित और गंभीर रूप से बीमार हैं

भारत के मोस्ट वॉन्टेड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत की अटकलें लगाई जा रही हैं। दरअसल, शुक्रवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना संक्रमित हैं और कराची के आर्मी हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। दोनों की हालत गंभीर बताई गई। इसके बाद शनिवार को उसकी मौत की खबरें आने लगीं। अब तक इनकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

शुक्रवार को ही दाऊद के छोटे भाई अनीस ने दाऊद के संक्रमित होने की खबरों से इनकार किया था। अनीस ने कहा था कि डी-कंपनी (दाऊद के नेटवर्क को इसी नाम से जाना जाता है) दुबई और पाकिस्तान में बिजनेस कर रही है। 

सच्चाई का इंतजार
शुक्रवार रात इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से आईं रिपोर्ट्स में कहा गया था कि कराची के क्लिफ्टन इलाके में रहने वाला दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं। आगे कहा गया था कि दोनों का कराची के आर्मी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है और दाऊद की हालत गंभीर है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान आर्मी की इंटेलिजेंस यूनिट और आईएसआई उस पर नजर बनाए हैं। 

फिर अनीस का खंडन
दाऊद की सेहत पर अटकलों के बीच न्यूज एजेंसी ने उसके छोटे भाई अनीस से बातचीत की। अनीस ने दाऊद या परिवार के किसी सदस्य के संक्रमित होने की खबरों को खारिज कर दिया। अनीस की लोकेशन साफ नहीं है। अनीस ने कहा- भाई और शकील (दाऊद का दायां हाथ छोटा शकील) अच्छे हैं। किसी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव नहीं है। परिवार का कोई भी सदस्य अस्पताल में नहीं है।

तो क्या करते...
अनीस ने बताया कि डी कंपनी पाकिस्तान और दुबई के जरिए बिजनेस चला रही है। अनीस से जब यूएई के लग्जरी होटल और पाकिस्तान में बड़े कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट के बारे में सवाल किया गया तो उसने कहा- तो क्या करते। ट्रांसपोर्ट का बिजनेस भी चला रहे हैं।

आईएसआई की पनाह में है दाऊद
माना जाता है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संरक्षण में दाऊद इब्राहिम कराची में रह रहा है। उस पर 1993 के मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट समेत कई आरोप हैं। पाकिस्तान दाऊद और उसके परिवार की देश में मौजूदगी से इनकार करता रहा है।

दाऊद 1994 से पाकिस्तान में है। उसकी बेटी माहरूख की शादी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से हुई है। डी-कंपनी का वसूली और सट्टेबाजी सिंडिकेट का प्रभारी छोटा शकील भी कराची में रहता है।