पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Death Of The Country's Oldest Survivor Who Defeated Corona; Recovered At The Age Of 93 With Wife And Three Children

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जीते, उम्र से हारे:कोरोना को हराने वाले देश के पहले सबसे बुजुर्ग सर्वाइवर की मौत; 93 साल की उम्र में संक्रमण से रिकवर हुए थे

तिरुअनंपुरम (केरल)5 महीने पहले
थॉमस अब्राहम और उनकी 88 साल की पत्नी मरियम्मा दोनों ने कोरोना को मात दी थी। (फाइल फोटो)

93 साल की उम्र में कोरोना को मात देकर दुनियाभर की सुर्खियों में आए थॉमस अब्राहम की गुरुवार को मौत हो गई। डॉक्टर्स के मुताबिक, उम्र से संबंधित समस्याओं के चलते उनकी मौत हुई है। उनका अंतिम संस्कार केरल के पथानामथिट्टा जिले स्थित उनके पैतृक गांव में शुक्रवार को होगा। थॉमस देश के पहले सबसे उम्रदराज कोरोना मरीज थे, जो इस संक्रमण से उबरे।

थॉमस अपनी 88 साल की पत्नी और तीन बच्चों के साथ कोरोना को मात देकर घर लौटे थे। वह देश के पहले सबसे अधिक उम्र के कोरोना संक्रमित थे जो 25 दिन तक इलाज के बाद कोरोना से रिकवर हुए थे। कोरोना को हराने के 8 महीने बाद उनकी मौत हुई है।

बेटे और बहू के संपर्क में आने से संक्रमित हुए थे
93 साल के थॉमस अब्राहम और उनकी 88 साल की पत्नी मरियम्मा मार्च में इटली से लौटे बेटे, बहू और पोते के संपर्क में आने की वजह से संक्रमित हुए थे। तब देश में कोरोना का शुरूआती चरण था। जांच में थॉमस, मरियम्मा समेत परिवार के पांचों सदस्य संक्रमित पाए गए थे। करीब 25 दिन के इलाज के बाद थॉमस और उनकी पत्नी ने कोरोना को मात दे दी। 3 अप्रैल को दोनों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। उनके बेटे, बहू और पोते पहले ही ठीक हो गए थे।

बिना जिम गए 6 पैक बॉडी बनाई थी
थॉमस के पोते रिजो मोनसी ने बताते हैं कि 93 साल के उनके दादा ने बिना जिम गए सिक्स पैक बॉडी बनाई। उन्होंने कभी शराब या सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया। आइसोलेशन में रहने के दौरान भी उनके दादा-दादी ने हमेशा सादे और पौष्टिक खाने पर ध्यान दिया। दादा पझनखानजी (चावल से बनी डिश) खाना पसंद करते थे। यह केरल का प्रसिद्ध भोजन है। यह दलिया और चावल को मिलाकर बनता है। इसके अलावा फल और कटहल की सब्जी खाते थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें