• Hindi News
  • National
  • Delhi IGI Airport News, Lufthansa Airlines flight Update: Canadian youth beat Delhi Airport Immigration Officer

दिल्ली / कनाडाई युवक ने इमीग्रेशन अधिकारी को पीटा, दुर्व्यवहार के चलते एयरपोर्ट से ही वापस भेजा गया

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट। -फाइल इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट। -फाइल
X
इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट। -फाइलइंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट। -फाइल

  • दस्तावेजों की जांच के दौरान कनाडाई युवक की अधिकारियों से बहस हुई
  • वह लुफ्थांसा एयरलाइंस के जरिए म्यूनिख से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था

दैनिक भास्कर

Sep 13, 2019, 10:50 AM IST

नई दिल्ली. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) एयरपोर्ट पर बुधवार रात कनाडाई नागरिक ने इमीग्रेशन अफसर से मारपीट की। दस्तावेजों की जांच के दौरान उसकी अधिकारियों से बहस हुई, जो बाद में हाथापाई तक पहुंच गई। इसके बाद अधिकारियों ने युवक के दुर्व्यवहार के चलते उसे एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया।

 

अधिकारियों ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई

अधिकारियों के मुताबिक, कनाडाई नागरिक लुफ्थांसा एयरलाइंस से 11 सितंबर की रात म्यूनिख से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था। नियमों के मुताबिक, किसी भी विदेशी नागरिक को एयरपोर्ट से बाहर आने के लिए इमीग्रेशन डिपार्टमेंट से हरी झंडी लेनी होती है।

सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान विदेशी युवक के दस्तावेज में कमियां पाई गईं। अधिकारियों ने उससे पूछा कि क्या तुम्हें नियमों की जानकारी नहीं थी। इस पर युवक भड़क गया और अधिकारी को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई और युवक को वापस कनाडा भेज दिया।

दूसरी घटना, गुरुवार दोपहर को आईजीआई के टर्मिनल 3 पर हुई। यहां भी एयर इंडिया फ्लाइट के जरिए दुबई से आए एक यात्री ने इमीग्रेशन अधिकारियों के साथ बदसलूकी की। जांच के दौरान अधिकारियों ने फोटो खिंचाने के लिए उससे कैप हटाने को कहा था। डीसीपी (दिल्ली एयरपोर्ट) संजय भाटिया ने बताया कि सरकारी कार्य में बाधा डालने की दो शिकायतें पुलिस को मिली हैं।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना