• Hindi News
  • National
  • Delhi 10th Class Student Murder; Police Arrested Classmates | Delhi Adarsh ​​Nagar

दिल्ली के आदर्श नगर में 10वीं के स्टूडेंट की हत्या:क्लासमेट्स ने बहस के बाद चाकू मारा, घटना के दो घंटे बाद पांचों गिरफ्तार

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में 10वीं के स्टूडेंट की क्लासमेट्स ने चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना के दो घंटे बाद ही पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, सभी से पूछताछ की जा रही है।

DCP उषा रंगनानी ने बताया कि 29 सितंबर को आदर्श नगर पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल आई। इसमें बताया गया कि एक छात्र को अन्य छात्रों ने चाकू मार दिया है। इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायल स्टूडेंट को अस्पताल ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

रास्ते में रोका और चाकू से हमला किया
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक की पहचान बुराड़ी निवासी दीपांशु (17) के रूप में हुई है। जांच के दौरान पता चला कि दीपांशु की अपने पांच क्लासमेट्स के साथ बहस हो गई थी। इसका बदला लेने के लिए आरोपियों ने उसकी हत्या का प्लान बनाया। जब दीपांशु घर जा रहा था, तो सभी आरोपियों ने उसे रास्ते में रोक लिया और चाकू से वार कर हत्या कर दी।

ऑनलाइन खरीदा था चाकू
पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज देखी गईं और घटना के दो घंटे के अंदर पांचों किशोरों को आजादपुर और लाल बाग से पकड़ लिया गया। सभी पर आदर्श नगर पुलिस स्टेशन में धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसके अलावा हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू भी बरामद कर लिया गया है। यह एक बटन से चलने वाला चाकू है, जिसे ऑनलाइन खरीदा गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

मुंबई में बुर्का नहीं पहनने पर पत्नी की हत्या, पति ने चाकू से गला रेता

मुंबई में एक मुस्लिम युवक ने अपनी हिंदू पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। शुरुआती जांच में पता चला है कि पत्नी ने अपने ससुराल में मुस्लिम रीति-रिवाज मानने और बुर्का पहनने से मना कर दिया था। मुंबई के तिलक नगर इलाके के रहने वाले इकबाल मोहम्मद शेख ने तीन साल पहले 23 साल की रूपाली नाम की हिन्दू लड़की से लव मैरिज की थी। शादी के बाद रूपाली पर ससुराल में मुस्लिम रीति-रिवाज को मानने और बुर्का पहनने का दबाव बनाया जा रहा था। पढ़ें पूरी खबर...