पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal And Lt Governor Anil Baijal Meeting On Issue Of Oxygen Supply, COVID Cases

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी:मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उप-राज्यपाल से मुलाकात करेंगे; ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने की गुजारिश

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो एक कोविड सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाते हुए डॉक्टर की है। दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने भी मंगलवार को कहा था कि ऑक्सीजन की कमी को लेकर अस्पतालों से फोन आ रहे हैं। - Dainik Bhaskar
फोटो एक कोविड सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाते हुए डॉक्टर की है। दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने भी मंगलवार को कहा था कि ऑक्सीजन की कमी को लेकर अस्पतालों से फोन आ रहे हैं।

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उप-राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में कोरोना के मामले बढ़ने और संक्रमण के हो रही मौतों को लेकर भी चर्चा होगी। केजरीवाल ने मंगलवार को भी केंद्र सरकार से गुजारिश की थी कि दिल्ली को तुरंत ऑक्सीजन मुहैया करवाई जाए।

इस बीच सर गंगाराम अस्पताल से राहत की खबर आई है। अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि बीती रात 4500 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन प्राइवेट वेंडर ने और 6000 क्यूबिक मीटर आइनॉक्स एयर ने सप्लाई की है। फिलहाल 11,000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की जरूरत है।

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक कल अभी उपलब्ध ऑक्सीजन (गुरुवार) सुबह 9 बजे तक चलने की उम्मीद है। इस बीच इंडियन ऑक्सीजन लिमिटेड और आइनॉक्स ने वादा किया है कि दिन में ऑक्सीजन टैंक रीफिल कर दिए जाएंगे।

ऑक्सीजन की कमी पर हाईकोर्ट भी सख्त
दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट में एक पिटीशन की सुनवाई के दौरान भी उठा था। हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा था कि इंडस्ट्रीज तो ऑक्सीजन सप्लाई के लिए इंतजार कर सकती हैं, लेकिन कोरोना के मरीज नहीं। साथ ही कहा कि ऐसा सुनने में आया है कि गंगाराम अस्पताल में डॉक्टर्स पर दबाव बनाया जा रहा है कि कोरोना मरीजों को दी जा रही ऑक्सीजन में कमी करें।

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार से अपील की थी। उन्होंने कहा, 'कुछ अस्पतालों में तो कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बाकी रह गई है। मैं केंद्र सरकार से हाथ जोड़कर गुजारिश करता हूं कि दिल्ली को तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराएं।'

केजरीवाल की अपील के साथ ही डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने भी सोशल मीडिया के जरिए दिल्ली के हालात के बारे में बताया था। उन्होंने लिखा कि ऑक्सीजन को लेकर सब अस्पतालों से फोन आ रहे हैं। सप्लाई करने वाले लोगों को अलग-अलग राज्यों में रोका जा रहा है। ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर राज्यों के बीच जंगलराज न हो, इसके लिए केंद्र सरकार को बेहद संवेदनशील और सक्रिय रहना होगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें