• Hindi News
  • National
  • Delhi CM Arvind Kejariwal Assam Rally| Punjab Chief Minister Bhagwat Maan | Assam CM Hemanta Biswa Sarma

केजरीवाल ने असम CM को चाय पर बुलाया:बोले- धमकी देना CM को शोभा नहीं देता; हिमंता ने कहा था- मेरे खिलाफ बोले तो केस करूंगा

गुवाहाटी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को असम के गुवाहाटी में चुनाव कैम्पेन की शुरुआत की। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हुए। इस दौरान केजरीवाल ने हिमंता सरकार पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने सभा में मौजूद लोगों से कहा-आपने मौका देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, बदले में क्या मिला? लूट और धोखा!

इतना ही नहीं CM हिमंता की जेल में डालने की धमकी के जवाब में केजरीवाल ने कहा, 'मैं हिमंता बाबू को आमंत्रण देता हूं, चाय-नाश्ते के लिए मेरे घर आइए, आपने तो कुछ नहीं किया, मैं खुद आपको दिल्ली घुमाऊंगा, दिखाऊंगा हमने क्या काम किया है।

केजरीवाल की स्पीच की बड़ी बातें

  • पिछले 75 साल में आपने 52 साल कांग्रेस को, 10 साल असम गण परिषद को और पिछले 7 साल BJP को दिए। आपने मौका देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, बदले में क्या मिला? लूट और धोखा! इनसे त्रस्त होकर आपने हमें बुलाया, हम आपका धन्यवाद करते हैं।
  • असम सरकार कहती है कि 25 लाख युवा बेरोजगार हैं, जबकि असल में 50 लाख युवाओं के पास रोजगार नहीं है। हिमंता जी से युवाओं को रोजगार नहीं दिया जाता, पेपर लीक हो जाते हैं। जबकि दिल्ली में 8 साल से हमारी सरकार है, एक पेपर लीक नहीं हुआ।
  • जिस प्रदेश के मुख्य्मंत्री की पत्नी प्राइवेट स्कूल चलाएगी, उस प्रदेश के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल सकती। वहां के सरकारी स्कूल कभी अच्छे नहीं हो सकते। हमें मौका दीजिए, असम के स्कूल भी अच्छे हो सकते हैं।
  • गुवाहाटी में सिर्फ एक सरकारी हॉस्पिटल है। असम के सरकारी अस्पतालों, डिस्पेंसरियों की छतें टूटी हुई हैं, मशीन काम नहीं करतीं। दवाइयां नहीं मिलती। हमने दिल्ली में सरकारी अस्पताल शानदार कर दिए। मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए। इलाज-दवाइयां सब फ्री हैं।
  • पीएम मोदी ने इसी मैदान में कहा था- "ब्रह्मपुत्र यहीं से निकल रही है, घर-घर पानी पहुंचा दूंगा। पानी नहीं पहुंचा। मैं वादा करता हूं कि हमारी सरकार बना दो, एक-एक घर में पानी पहुंचा दूंगा। उनके वादे झूठे हैं हम जो कहते हैं, वो करते हैं।
  • असम में कोल माफिया, रेत माफिया है। हमने दिल्ली में शिक्षा-स्वास्थ्य माफिया, पानी माफिया खत्म कर दिया। असम का 3.25 लाख करोड़ का बजट है। 1.23 लाख करोड़ का कर्ज है। जब स्कूल-अस्पताल, सड़क नहीं बनी तो ये पैसा कहां गया?

सरमा ने दिल्ली CM को कायर बताया था
यह पूरा मामला तब से शुरू हुआ जब अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा सत्र के दौरान कहा था कि असम CM हिमंता बिस्वा सरमा के खिलाफ कई राज्यों में मामले दर्ज हैं। इस बयान के बाद सरमा ने केजरीवाल को चुनौती दी थी कि वे इन आरोपों को एक बार असम में आकर लगाएं। सरमा ने केजरीवाल को कायर बताते हुए चेतावनी दी थी कि ये बात वे दिल्ली विधानसभा के बाहर बोलकर दिखाएं। असर की रैली में मेरे खिलाफ एक शब्द भी बोला तो मैं मानहानि का केस करूंगा।

केजरीवाल से जुड़ी ये खबर भी पढ़ेंः...

केजरीवाल बोले- PM पढ़े-लिखे होते तो नोटबंदी नहीं करते, उन्हें नींद नहीं आती, इसलिए गुस्से में रहते हैं

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर के मंच से पीएम मोदी पर निशाना साधा।
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर के मंच से पीएम मोदी पर निशाना साधा।

एक हफ्ते पहले केजरीवाल ने कpsहा था कि अगर देश के प्रधानमंत्री पढ़े-लिखे होते तो नोटबंदी नहीं होती। उन्हें नींद नहीं आती, इसलिए गुस्से में रहते हैं। केजरीवाल दिल्ली में जंतर-मंतर पर सभा को संबोधित कर रहे थे। यह सभा पीएम के खिलाफ पोस्टर लगाने पर हुई कार्रवाई के विरोध में थी। पूरी खबर पढ़ें...

PM मोदी की डिग्री की डिटेल देने का आदेश रद्द:गुजरात हाईकोर्ट ने केजरीवाल पर पच्चीस हजार रुपए जुर्माना लगाया

गुजरात हाईकोर्ट के सिंगल जज जस्टिस बीरेन वैष्णव ने चीफ इनफॉर्मेशन कमिश्नर (CIC) के 2016 में दिए गए आदेश को रद्द कर दिया। कोर्ट ने इस मामले में आप नेता और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल पर पच्चीस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया, जिन्होंने PM के डिग्री सर्टिफिकेट्स की डिटेल मांगी थी। पूरी खबर पढ़ें...

केजरीवाल बोले- PM मोदी दोनों हाथों से देश लूट रहे:कहा- भाजपा ने 7 साल में कांग्रेस के 75 साल बराबर लूटा

केजरीवाल ने विधानसभा में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।
केजरीवाल ने विधानसभा में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि PM मोदी कम पढ़े-लिखे हैं, इसीलिए चीजों को ठीक ढंग से नहीं समझ पाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने देश को 75 साल में जितना लूटा, उससे ज्यादा तो भाजपा ने 7 साल में देश को लूटा है। ये सभी बातें केजरीवाल ने विधानसभा में कही हैं। पूरी खबर पढ़ें...