पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Arvind Kejriwal | Delhi Coronavirus News Updates; CM Arvind Kejriwal On Plasma Bank For Corona Treatment

प्लाज्मा थैरेपी से कोरोना का इलाज:दिल्ली में देश का पहला प्लाज्मा बैंक 2 दिन में शुरू होगा, केजरीवाल बोले- ठीक हुए मरीज प्लाज्मा डोनेट करें, उन्हें ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा भी देंगे

नई दिल्ली2 महीने पहले
केजरीवाल ने कहा- इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बाइलियरी साइंसेस (आईएलबीएस) में प्लाज्मा बैंक तैयार किया जा रहा है। -फाइल फोटो
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से बैंक में ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की
  • केजरीवाल ने कहा- दिल्ली सरकार ने प्लाज्मा थैरेपी से कोरोना मरीजों के इलाज का ट्रायल किया, जो सफल रहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमितों का इलाज अब प्लाज्मा से भी किया जाएगा। इसके लिए इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बाइलियरी साइंसेस (आईएलबीएस) में प्लाज्मा बैंक तैयार किया जा रहा है। देश का पहला प्लाज्मा बैंक दो दिन में शुरू हो जाएगा। डॉक्टर की सिफारिश पर हर जरूरतमंद को प्लाज्मा मिलेगा।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने प्लाज्मा थैरेपी से कोरोना मरीजों के इलाज का ट्रायल किया था। यह सफल रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से बैंक में ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है, ताकी लोगों को बचाया जा सके। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्लाज्मा दान करने वाले लोगों को ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा भी देंगे।

डॉ. असीम के परिवार को 1 करोड़ रु. की सहायता
वहीं, केजरीवाल ने कोरोना से मरने वाले एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टर असीम गुप्ता की मौत पर शोक जताया। साथ ही परिवार को एक करोड़ रुपए देने का भी ऐलान किया।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 83 हजार से ज्यादा मामले
दिल्ली में सोमवार सुबह तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 83 हजार से ज्यादा पहुंच गई है। इनमें से 52607 लोग ठीक हुए हैं। जबकि 2623 लोगों की मौत हो गई। वहीं, देश में अब तक 5 लाख 48 हजार 669 कोरोना केस आ चुके हैं। इनमें से आधे से ज्यादा, यानी 3.21 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं, 2.10 लाख का इलाज चल रहा है। 16 हजार 492 संक्रमितों ने जान गंवाई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें