• Hindi News
  • National
  • P Chidambaram: Delhi Court adjourned, Aircel Maxis case against former Finance Minister P Chidambaram sine die

एयरसेल-मैक्सिस केस / विशेष अदालत ने सुनवाई टाली, सीबीआई-ईडी से कहा- जांच पूरी होने पर आएं



पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति। -फाइल पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति। -फाइल
X
पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति। -फाइलपी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति। -फाइल

  • दिल्ली के सीबीआई कोर्ट ने एयरसेल-मैक्सिस केस में चिदंबरम और कार्ति को जमानत दी थी
  • गुरुवार को जांच एजेंसियों से कहा- 2018 में केस दर्ज होने के बाद कई बार तारीखें बढ़वाईं

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2019, 02:36 PM IST

नई दिल्ली. सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति से जुड़े एयरसेल-मैक्सिस केस की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए टाल दी। इससे पहले कोर्ट ने चार्जशीट पर सुनवाई करने की बात कही थी। मामले की जांच कर रही सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1 अक्टूबर को सुनवाई की तारीख मांगी थी। अब कोर्ट मामले की जांच पूरी होने पर ही सुनवाई शुरू करेगा।

 

विशेष अदालत ने कहा कि इस मामले में जांच एजेंसियों के वकील तारीख पर तारीख मांग रहे हैं। इसलिए केस को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जाता है। अब जांच पूरी होने या दूसरे देशों से दस्तावेज मिलने के बाद ही एजेंसियां कोर्ट के पास आएं।

 

एयरसेल-मैक्सिस केस: चिदंबरम को अग्रिम जमानत मिली

  • सीबीआई अदालत ने गुरुवार को एयरसेल-मैक्सिस केस में चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को अग्रिम जमानत दी थी। कोर्ट ने यह फैसला ईडी और सीबीआई दोनों से जुड़े मामलों में दिया। साथ ही अदालत ने चिदंबरम और कार्ति को निर्देश दिया है कि वे जांच एजेंसियों का सहयोग करें। 
  • जज ओपी सैनी ने ईडी से कहा था कि 2018 में केस दर्ज करने के बाद आपने जांच के लिए कई बार तारीखें बढ़वाई। जांच में वैसे ही काफी देरी हो चुकी है और शुरुआत से ही सभी दस्तावेज आपके पास हैं। इसकी कोई संभावना नहीं है कि चिदंबरम ने ऐसा कोई अपराध किया है, जबकि वे सरकार में किसी पद पर नहीं हैं। उन पर 1.13 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप गंभीर नहीं हैं। जबकि दयानिधि मारन के खिलाफ रिश्वत का आरोप है, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया।

 

आईएनएक्स केस: चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ में रहेंगे

आईएनएक्स मीडिया केस में 15 दिन की सीबीआई रिमांड के बाद विशेष अदालत ने गुरुवार को चिदंबरम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। अब वे 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। जबकि इसी केस में कार्ति को दिल्ली हाईकोर्ट से पिछले साल जमानत मिली थी।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना